नितिन गडकरी ने बताया, क्यों हटाई गई मंत्रियों की गाड़ियों से लाल बत्ती!

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नासिक में थीम पार्क के उद्घाटन के मौके पर कहा कि ध्वनि प्रदूषण हम सभी के लिए एक बड़ी समस्या है। इसे रोकने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है।

92

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हमेशा से ही अपने शरारती भाषणों के लिए जाने जाते रहे हैं। अपने भाषणों में वे अक्सर कुछ मजेदार बातें, कुछ हास्य वाक्यों से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। 3 अक्टूबर को जब गडकरी नासिक में थीम पार्क के उद्घाटन के लिए आए तो उन्होंने एक बार फिर अपने अंदाज में भाषण दिया और कई मुद्दे उठाए।

गडकरी ने नासिक में थीम पार्क के उद्घाटन के मौके पर कहा कि ध्वनि प्रदूषण हम सभी के लिए एक बड़ी समस्या है। इसे रोकने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है। इसके लिए सबको मिलकर प्रयास करने होंगे।

प्रदूषण बड़ी समस्या
गडकरी ने कहा, ‘मैंने महसूस किया कि वाहनों के हॉर्न से होने वाला ध्वनि प्रदूषण बड़ी समस्या है। उसमें मैं खुद भी शामिल था। चूंकि मैं केंद्रीय परिवहन मंत्री हूं और मोटर व्हीकल एक्ट मेरे अधिकार क्षेत्र में है। इसलिए इसका इस्तेमाल करते हुए मैंने सभी मंत्रियों की लाल बत्ती और सायरन हटा दिए। इस कारण कई लोग मुझसे अभी तक नाराज हैं।’

ये भी पढ़ेंः बवाल काट रहे किसानों के साथ हो गया ऐसा! सीएम योगी ने दिया यह आदेश

मंत्रियों को मजा, लोगों को सजा
गडकरी ने हंसते हुए कहा, ‘लाल बत्ती वाली गाड़ी में बैठे व्यक्ति को बड़ा मजा आता है, क्योंकि उसके लिए रास्ता खुला रहता है, पुलिस साथ रहती है। लेकिन उसकी वजह से सैकड़ों लोगों को परेशानी होती है। उनके पास भी काम होता है। उनके लिए भी समय की कीमत होती है।  इसलिए मैंने इस बारे में प्रधानमंत्री को बताया और लाल बत्ती हटवा दी।’

पर्यावरण कानून में होगा संशोधन
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एम्बुलेंस और कुछ पुलिस वाहनों में सायरन की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पर्यावरण कानून में संशोधन किया जाएगा और ट्रेनों तथा सार्वजनिक वाहनों में रेडियो पर बजने वाले गाने सुने जा सकेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.