हिंदू राष्ट्र स्थापन के लिए ‘हिंदवी स्वराज्य’ को समझो, गांधी की गल्तियों को टालो – रणजीत सावरकर

हिंदू राष्ट्र और हिंदुओं के उत्थान के लिए हिंदू जनजागृति समिति लगातार प्रयत्नशील रही है। विश्व में एक भी देश हिंदू नहीं है।

162

हिंदू राष्ट्र को लेकर बड़ी मांग उठी है। हिंदू जनजागृति समिति द्वारा आयोजित हिंदू राष्ट्र जागृति सभा का आयोजन रत्नागिरी के छत्रपति शिवाजी महाराज स्टेडियम में हुआ था। इस कार्यक्रम में स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर प्रमुख अतिथि थे। इस आयोजन में बड़ी संख्या में राष्ट्राभिमानी हिंदू साधक जन उपस्थित थे।

हिंदू जनजागृति समिति हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर हिंदू जागरण कर रही है। विश्व में 157 ईसाई देश हैं, 52 इस्लामी देश हैं, जबकि 12 बौद्ध और एक यहूदी देश है। वहीं विश्व में एक भी राष्ट्र हिंदू नहीं है। भारत में सौ करोड़ के लगभग हिंदू जनसंख्या है लेकिन, 9 राज्यों में हिंदू ही अल्पसंख्यक है। इस स्थिति में हिंदू ही देश में असुरक्षित हैं। इसे लेकर अब संवैधानिक रूप से संगठित होकर हिंदू राष्ट्र की मांग करने की आवश्यकता है। इस कार्यक्रम में स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर प्रमुख अतिथि थे।

हमें स्वतंत्रता प्राप्त करेक 75 वर्ष हो गए, स्वतंत्रता प्राप्ति के पहले अत्याचार होते थे तब वह अलग बात थी, परंतु अब भी अत्याचार हो रहे हैं। हम बहुसंख्यक होने के बाद भी हम पर अत्याचार हो रहा है, हिंदुओं की भावना दुखाई जा रही है, हिंदुओं की संपत्तियां लूटी जा रही हैं। हिंदुओं की संख्या कम हो रही है। अनेक जगहों से हिंदुओं को भगाया जा रहा है। जब हम कहते हैं कि, हमें हिंदू राष्ट्र चाहिये तो हमें समझना होगा कि, इसके आगे के खतरे क्या हैं, किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इसे समझना है तो आपको सौ वर्ष पीछे जाना होगा। इतिहास का यदि आपने अध्ययन नहीं किया तो आपको यह पता नहीं चलेगा कि, छत्रपति शिवाजी महाराज ने हिंदवी स्वराज्य की स्थापना के लिए कौन सी नीतियां अपनाई थीं। हिंदवी स्वराज्य की स्थापना करनी है तो, छत्रपति शिवाजी महाराज के मार्ग को अपनाना पड़ेगा और मोहनदास करमचंद गांधी की गल्तियों को समझकर उसे टालना होगा।
रणजीत सावरकर – कार्याध्यक्ष, स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक

ये भी पढ़ें – भारत के विरुद्ध षड्यंत्र, अमेरिका में इस्लामी आतंक के समर्थकों की योजना आई सामने

हिंदू जनजागृति समिति के मंच से मांग की गई कि, महाराष्ट्र में धर्मांतरण विरोधी कानून लाना ही होगा। इसके साथ ही मिशनरियों को भी ठिकाने पर लाना होगा। समिति द्वारा अब तक आयोजित हिंदू जागृति सभा में बीस लाख से अधिक हिंदू उपस्थित रहे हैं। भारत हिंदू देश होता है तो विश्व के 15 देश हिंदू राष्ट्र होने को तैयार हैं। 31 दिसंबर को नववर्ष की शुभेच्छा एक दिन का धर्मांतरण है। आनेवाले समय में धर्मांतरण विरोध, गौ माता रक्षा और हिंदू राष्ट्र के लिए आंदोलन करना है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.