बंगाल हिंसाः मृतकों के परिजनों को मिलेगा 2-2 लाख! ममता ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह रकम बिना किसी भेदभाव के सभी मृतकों के परिजनों को दी जाएगी।

107

पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। 5 मई को केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन के काफिले पर हमला किया गया, जबकि केंद्रीय गृह मंत्रालय की जांच टीम प्रदेश में है। इसके बावजूद प्रदेश में हिंसा जारी रहने की खबरें मिल रही हैं। केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने हमले का वीडियो जारी करते हुए लिखा है,’ टीएमसी के गुंडों ने पश्चिम मिदनापुर में मेरे काफिले पर हमला किया और खिड़कियों को तोड़ दिया तथा निजी कर्मचारियों को निशाना बनाया। इसलिए मैं अपनी यात्रा को खत्म कर रहा हूं।’

मुआवजा देने की घोषणा
इस बीच प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह रकम बिना किसी भेदभाव के सभी मृतकों के परिजनों को दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल हिंसा पर सख्त केंद्र सरकार! लिया ये निर्णय

हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदारः ममता
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता घूम रहे हैं और लोगों को उकसा रहे हैं। अभी नई सरकार बने 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और वे लेटर भेज रहे हैं। टीम भेज रहे हैं।

‘जनादेश स्वीकार करे भाजपा’
ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेता जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। मैं उनसे आग्रह करती हूं कि वे जनता के आदेश को स्वीकार करें।मुख्यमंत्री ने कहा कि हमेशा चुनाव के बाद कुछ अप्रिय घटनाएं होती हैं। इसलिए मैंने इस बार किसी भी तरह का उत्सव नहीं मनाया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.