मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आग्रह ईडी ने ठुकराया, इस दिन होगी पूछताछ

ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक नवंबर को समन जारी कर पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अपील को ईडी ने खारिज कर दिया है। मुख्यमंत्री ने ईडी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि उन्हें पूछताछ के लिए 17 नवंबर के स्थान पर 16 नवंबर को बुला लिया जाए। ईडी ने तकनीकी दिक्कतों की वजह से इस अपील खारिज कर दिया। अब ईडी के अधिकारी 17 नवंबर को ही हेमंत सोरेन से पूछताछ करेंगे।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक नवंबर को समन जारी कर पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। लेकिन हेमंत सोरेन ने संदेशवाहक के माध्यम से ईडी कार्यालय को यह सूचना भेजी थी कि उन्हें तीन हफ्ते का समय दिया जाए। तब ईडी की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद ईडी ने दोबारा 09 नवंबर को मुख्यमंत्री को समन जारी कर 17 नवंबर को हाजिर होने के लिए कहा ।

ये भी पढ़ें – रिजर्व बैंक ने 9 बैंकों पर लगाया 12 लाख रुपये का जुर्माना

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री से साहिबगंज में 1000 करोड़ रुपये के अवैध खनन मामले में उनकी सहमति और संलिप्तता के बिंदु पर पूछताछ हो सकती है। पूर्व में ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन के गिरफ्तार बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल, नेताओं और नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश व अमित अग्रवाल से पूछताछ कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here