सोनिया और राहुल गांधी को ईडी पीड़ा, ऐसा है प्रकरण

नेशनल हेराल्ड प्रकरण और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में वित्तीय अनियमित्ताओं के प्रकरण में अप्रैल 2022 में कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल और मल्लिकार्जन खड़गे से पूछताछ हो चुकी है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है। यह नोटिस नेशनल हेराल्ड प्रकरण में दिया गया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला के अनुसार ईडी ने राहुल गांधी को 2 जून और सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ये भी पढ़ें – मुश्किल में भाजपा नेता मोहित कंबोज, इस मामले में एफआईआर दर्ज

नेशनल हेराल्ड को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि, यह 1942 का समाचार पत्र है। इसे वर्तमान नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा दबाया जा रहा है। ईडी की नोटिस नेशनल हेराल्ड मनी लॉड्रिंग प्रकरण में जारी हुई है। कांग्रेस का पक्ष है कि, यह प्रकरण वर्ष 2015 में बंद कर दिया गया था। जबकि, इस प्रकरण में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी को 19 दिसंबर 2015 में ट्रायल कोर्ट ने जमानत दे दी है और उपस्थिति से छूट मिली हुई है। इस प्रकरण में अप्रैल 2022 में कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल और मल्लिकार्जन खड़गे से पूछताछ हो चुकी है।

वर्तमान समय में राहुल गांधी विदेश में हैं, इसलिए उनके लिए प्रवर्तन निदेशालय से अतिरिक्त समय मांगा जाएगा, जबकि कांग्रेस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि, सोनिया गांधी 8 जून को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पूछताछ के लिए प्रस्तुत होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here