शिवसेना के कौन-कौन बने करोड़पति? अब उनकी भी खैर नहीं

चंद काल में कुबेर बन बैठे नेताओं के भी अब बुरे दिन आएंगे। प्रवर्तन निदेशालय के राडार पर ऐसे नेता हैं, जिन पर शिकंजा कसा जा रहा है।

99

शिवसेना नेता संजय राऊत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में है। इस बीच अब केंद्रीय एजेंसी उन नेताओं की भी जांच में जुट गई है, जो कम समय में करोड़पति बन गए हैं। इस संदर्भ में ईडी ने न्यायालय में जो कागज प्रस्तुत किये हैं, उसमें इस जांच की जानकारी प्रस्तुत की गई है। इस रिपोर्ट को गोपनीय रखा गया है। इस रिपोर्ट के अनुरूप ही मंगलवार को कार्रवाई करते हुए ईडी ने दो स्थानों पर सर्च ऑपरेशन किया और कुछ लोगों के समन जारी किये हैं।

पत्राचाल घोटाले की जांच के लिए संजय राऊत हिरासत में हैं। उन्हें ईडी ने सोमवार को पीएमएलए न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था। उस समय जांच एजेंसी ने संजय राऊत और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के मालिक प्रवीण राऊत की बीच हुए आर्थिक व्यवहार से संबंधित साक्ष्य प्रस्तुत किये। इसके साथ ही एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में न्यायालय को यह जानकारी भी दी है कि, संजय राऊत के अलावा कौन-कौन से नेता हैं जिनकी आर्थिक स्थिति अचानक कई गुना बढ़ गई है। इस रिपोर्ट को गोपनीय रखा गया है। सूत्रों के अनुसार इस रिपोर्ट के अनुसार ही मंगलवार को ईडी ने कुछ स्थानों पर सर्च ऑपरेशन किया और कई लोगों को समन भी भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ें – इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर अब ईडी कसेगी शिकंजा, इस खतरनाक एक्ट के तहत दर्ज किया केस

नजर लगी राऊत के बंगले पर
ईडी द्वारा न्यायालय में दिये गए युक्तिवाद में यह स्पष्ट किया गया है कि, प्रवीण राऊत और संजय राऊत के मध्य नकद लेनदेन हुए हैं, इसके साथ संजय राऊत की पत्नी के नाम पर ५५ लाख रुपए का ब्याज रहित ऋण भी लेने का खुलासा हुआ है। आरोप है कि, प्रवीण से लिये गए पैसों के आधार पर ही संजय राऊत ने अलीबाग, किहिम में भूखंड खरीदे गए, दादर में फ्लैट खरीदा गया है। गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी एचडीआईएल की संबद्ध कंपनी है। जिसके मालिक इस समय हिरासत में हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.