जम्मू प्रांत के विस्थापित परिवारों ने इस मांग को लेकर किया प्रदर्शन और नारेबाजी!

कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडित पलायन करके आए थे, इसी प्रकार वे भी आतंकवादियों के डर से पलायन करके आए हैं।

74

रियासी जिले के गुल, रामबन, डोडा, किश्तवाड़ आदि क्षेत्रों से आतंकवाद के कारण आए पलयानकर्ता जो उधमपुर में रह रहे हैं ने 16 मई को शेर सिंह की अध्यक्षता में सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

न्यायालय ने भी दिया है निर्णय
इस अवसर पर उनका कहना था कि जिस प्रकार कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडित पलायन करके आए थे, इसी प्रकार वह भी आतंकवादियों के डर से पलायन करके आए हैं। उन्हें भी धमकियां दी गई थीं तथा कई लोगों को आतंकवादियों ने मौत के घाट उतार दिया था। उन्हें इस समय राशन के अतिरिक्त कुछ भी नहीं दिया जा रहा जबकि न्यायालय ने भी निर्णय दिया हुआ है कि उन्हें भी उसी प्रकार सब कुछ दिया जाए जिस प्रकार कश्मीर घाटी से आए पलायनकर्ताओं को दिया जा रहा है परंतु सरकार कुछ भी नहीं कर रहा है जिसके चलते आज मजबूर होकर उन्हें प्रदर्शन करना पड़ रहा है। शेर सिंह ने बताया कि यहां पर 150 के लगभग परिवार हैं। इसके अतिरिक्त रामबन, रियासी, जम्मू आदि में भी पंद्रह सौ के लगभग परिवार है। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगे शीघ्र नहीं मानी गई, तो मजबूर होकर उन्हें दोबारा न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें – पुलिस-शिकारी मुठभेड़ मामलाः आरोपितों की संख्या बढ़कर हुई नौ, इनके नाम शामिल

सरकार से मांग
उन्होंने सरकार से मांग की कि उनसे किया जा रहा भेदभाव समाप्त किया जाए तथा उन्हें भी वही सुविधाएं प्रदान की जाए, जो कश्मीर घाटी के पलायनकर्ताओं को दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू के पलायनकर्ता से यह भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.