बच्चों के नाम रखने को लेकर तानाशाह किम जोंग उन का अनूठा फरमान, सदमे में उत्तर कोरिया के नागरिक

तानाशाह किम जोंग उन के नए आदेश से उत्तर कोरिया के नागरिकों को सदमा लगा है। क्योंकि अधिकारी उन्हें बच्चों के नाम बदलने के लिए कह रहे हैं।

103

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने अजीबोगरीब फैसलों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। अब एक बार फिर किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के लोगों के लिए एक नया फरमान जारी किया है। इस नए फरमान को जारी करते हुए किम जोंग उन ने देश के बच्चों का नाम बम, बंदूक और सैटेलाइट के नाम पर रखने को कहा है। इसी पृष्ठभूमि में किम जोंग उन ने देश में एक नया नियम लागू करने का ऐलान किया है।

उत्तर कोरिया के लोगों के लिए नया फरमान
किम जोंग उन ने इच्छा जताई है कि उत्तर कोरिया में बच्चों के नाम कोमल नहीं होने चाहिए। इस देश में बच्चों के नाम बम, बंदूक और मिसाइल होने चाहिए। उनका मानना ​​था कि इसका कारण यह है कि बच्चों के नाम में कोमलता के बजाय देशभक्ति की भावना दिखाई देगी। रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया ने चोंग इल (बंदूक), चुंग सिम (वफादारी), पोक इल (बम) और उई सॉन्ग (उपग्रह) जैसे नाम रखने के लिए नाजुक और नरम अर्थ वाले बच्चों के नाम बदलने का आदेश दिया है।

सदमे में उत्तर कोरिया के नागरिक 
तानाशाह किम जोंग उन के नए आदेश से उत्तर कोरिया के नागरिकों को सदमा लगा है। क्योंकि अधिकारी उन्हें बच्चों के नाम बदलने के लिए कह रहे हैं। पिछले महीने के आदेश के बाद प्रक्रिया शुरू हो गई है और नागरिकों पर अपने बच्चों के नाम बदलने के लिए लगातार दबाव डाला जा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.