Monsoon Session: लिफ्ट में हुई देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे की मुलाकात, सियासी गलियारों में मची हलचल

महाराष्ट्र राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन विधान भवन की लिफ्ट में देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच हुई मुलाकात के बाद राज्य के राजनीतिक हलकों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

105

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) का मानसून सत्र (Monsoon Session) आज से शुरू हो गया है। पहले ही दिन सदन (House) में जाने से पहले दो विपक्षी नेताओं (Opposition Leaders) की बेहद अनोखी मुलाकात (Meeting) हुई। महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) और शिवसेना (ऊबाठा) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की एक शानदार मुलाकात हुई। जिसकी शायद उन्हें भी उम्मीद नहीं रही होगी।

दरअसल, विधान परिषद हॉल में जाते समय दोनों की मुलाकात हुई, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दोनों एक ही लिफ्ट में साथ जाते नजर आए। बात दें कि चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उन्हें चॉकलेट दी। उन्होंने कुछ मिनट तक बातचीत भी की। इस पर भाजपा और शिव सेना शिंदे गुट के साथ-साथ शिव सेना ठाकरे गुट की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आई हैं।

यह भी पढ़ें – NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल सीबीआई की हिरासत में, हो रही पूछताछ 

देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे की मुलाकात
महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र का आज पहला दिन है और आज सदन में जाते समय उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और विपक्षी नेता उद्धव ठाकरे की मुलाकात हुई। दरअसल, जब उद्धव ठाकरे विधान परिषद जाने के लिए लिफ्ट में पहुंचे तो वहां पहले से ही देवेंद्र फडणवीस खड़े होकर लिफ्ट आने का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई और फिर दोनों साथ खड़े होकर लिफ्ट का इंतजार करने लगे। इस दौरान दोनों के बीच बातचीत भी हुई। सामने आए वीडियो में दोनों साथ में खड़े होकर बातें करते नजर आ रहे हैं। इसके बाद जब लिफ्ट आती है तो दोनों उसी लिफ्ट में साथ में जाते नजर आते हैं।

लिफ्ट के कान नहीं होते
उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विधानसभा सत्र में महाविकास आघाड़ी के घटक दल के तौर पर शिवसेना ठाकरे समूह की भूमिका के बारे में जानकारी दी। उनकी जानकारी से साफ है कि किसान कर्ज माफी ही मुख्य मुद्दा होगा। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार की आलोचना की।

मैंने और देवेंद्र फडणवीस ने लिफ्ट से एक साथ यात्रा की। वहाँ पर कोई नहीं था। उद्धव ने कहा, एक गाना है, ‘ना ना करते प्यार’ का नाना पटोले से कोई लेना-देना नहीं है। तो ना ना करते प्यार, तुमसे कर सके जैसा हमारे बीच कुछ नहीं है। यह एक आकस्मिक मुलाकात थी। कहते हैं दीवारों के कान होते हैं। लेकिन लिफ्ट के कान नहीं होते। इस समय उद्धव ठाकरे ने भी सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लिफ्ट गुप्त बैठकों के लिए अच्छी जगह है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.