Delhi Liquor Policy Case: पंजाब एक्साइज कमिश्नर के आवास पर चंडीगढ़ में ईडी की कार्रवाई, दिल्ली शराब नीति मामले से है यह सम्बन्ध

सितंबर 2023 में भी जांच एजेंसी ने आईएएस अधिकारी के घर पर छापा मारा था। चल रही छापेमारी के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं थी।

108
ED RAID
ED RAID

Delhi Liquor Policy Case: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) (ईडी) ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति (Delhi Liquor Policy Case) के संबंध में पंजाब उत्पाद शुल्क आयुक्त (Punjab Excise Commissioner) के आवास सहित चंडीगढ़ (Chandigarh) में 20 स्थानों पर 26 मार्च (बुधवार) को छापेमारी (raid) की। पंजाब एक्साइज कमिश्नर वरुण रूजम (Varun Roojam) का आवास चंडीगढ़ के सेक्टर 20 में स्थित है।

सितंबर 2023 में भी जांच एजेंसी ने आईएएस अधिकारी के घर पर छापा मारा था। चल रही छापेमारी के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं थी। ईडी की ताजा छापेमारी तब हुई है जब दिल्ली उच्च न्यायालय शराब नीति घोटाले के सिलसिले में जांच एजेंसी द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें- ED Raid: दिल्ली-एनसीआर में ईडी का एक्शन, AAP नेता सहित कई ठिकानों पर छापेमारी

दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम राहत देने से इनकार
दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा जांच एजेंसी द्वारा किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम राहत देने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद केजरीवाल को 21 मार्च को उनके सिविल लाइंस स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया गया था। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की याचिका में उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद ईडी को रिमांड पर लेने को “अवैध” बताया गया। याचिका में ईडी की हिरासत से उनकी तत्काल रिहाई की भी मांग की गई।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.