ट्विटर के एक्शन से बिफरे राहुल गांधी! लगाए ये आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने अकाउंट सस्पेंड करने को लेकर कहा कि यह केवल मेरी आवाज बंद करने की नहीं, बल्कि करोड़ों लोगों को चुप कराने की साजिश है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने अकाउंट्स को अस्थाई रुप से सस्पेंड करने को लेकर ट्विटर को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा है कि एक कंपनी के तौर पर देश की राजनीति तय करने का काम ट्विटर कर रहा है। यह देश के लोकतंत्र पर हमला है। यह मुझ पर पर हमला नहीं है।

राहुल गांधी ने अपने अकाउंट सस्पेंड करने को लेकर कहा कि यह केवल मेरी आवाज बंद करने की नहीं, बल्कि करोड़ों लोगों को चुप कराने की साजिश है। उन्होंने कहा कि ट्विटर ने मेरी आवाज बंद करके राजनैतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप किया है। बिजनेस करने वाली एक कंपनी देश की राजनीति तय कर रही है।

लोकतंत्र पर हमला
कांग्रेस नेता ने कहा कि एक राजनेता के रुप मैं इस तरह की बात पसंद नहीं करता हूं। यह देश के लोकतंत्र पर हमला है। मेरे 19 से 20 मिलियन के करीब फॉलोअर्स थे और आप उन्हें अपनी राय व्यक्त करने से रोक रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि इस हरकत से ट्विटर ने यह साबित किया है कि वह न्यूट्रल प्लेटाफॉर्म नहीं है। यह निवेशकों के लिए खतरनाक चीज है, क्योंकि राजनीति मुकाबले में किसी का पक्ष लेना ट्विटर के लिए गलत अंजाम वाला हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः राज्यसभा में हंगामा और धक्कामुक्की का वीडियो जारी! सामने आया सच

‘हमें संसद में भी बोलने नहीं दिया जाता’
कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें संसद में भी बोलने नहीं दिया जाता। मीडिया पर कंट्रोल है। मैं मानता था कि यह एक उम्मीद की किरण थी, जहां ट्वीट के जरिए अपनी बात रखी जा सकती थी। लेकिन अब समझ में आ रहा है कि ऐसा नहीं है।

ट्विटर ने दी सफाई
राहुल गांधी के इन आरोपों पर ट्विटर की ओर से प्रतिक्रिया आई है। सोशल मीडिया कंपनी ने एक बार फिर 12 अगस्त को अपना बयान दोहराते हुए कहा कि उसने न्यायिक तौर पर बिना किसी पक्षपात के कार्रवाई की है। ट्विटर का कहना है कि उसने उस तस्वीर को लेकर एक्शन लिया है, जिसे राहुल गांधी समेत सैकड़ों अकाउंट्स से शेयर किया गया था। यह तस्वीर हमारे नियमों और भारत सरकार के कानूनों का उल्लंघन करती है।

यह है मामला
बता दें कि हाल ही मे राहुल गांधी ने दिल्ली की रेप पीड़िता बच्ची के मातापिता से मुलाकात की थी और उनकी तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की थी। इसके साथ ही उन्होंने रेप पीड़िता बच्ची का नाम भी उजागर कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here