जानिये, पवार के बयान से नाराज कांग्रेस को राकांपा नेता ने दी क्या सलाह!

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा कांंग्रेस को लेकर दिए गए बयान पर राजनीति में बवाल मचा हुआ है। वहीं अब इस बारे में राकांपा ने कांग्रेस को महत्वपूर्ण सलाह दी है।

106

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शरद पवार के कांंग्रेस को पुरानी हवेली के जमींदार बताए जाने वाले बयान को लेकर तूफान मचा हुआ है। वहीं इस बारे में राकांपा ने कांग्रेस को महत्वपूर्ण सलाह दी है। पार्टी ने कहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की भूमिका देश के सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की है। यह स्पष्ट करते हुए रांकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने कांग्रेस को पवार की आलोचना को सकारात्मक तरीके से लेने की सलाह दी है।

पवार के इस बयान से कांग्रेस नेता नाराज
कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश की एक पुरानी, ​​जीर्ण-शीर्ण हवेली के जमींदार की तरह है, जिसके पास बहुत जमीन हुआ करती थी, लेकिन अब नहीं है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के इस तरह के बयान के बाद कि जमींदार के पास हवेली की मरम्मत के लिए पैसे नहीं हैं, कांग्रेस नेता बहुत नाराज हो गए हैं। इस पर प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के जवाब के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने भी पवार पर हमला बोला है। इस वजह से दोनों कांग्रेस के बीच नए विवाद की आशंका है।

बालासाहब थोरात ने कहाः
ठाकरे सरकार में राजस्व मंत्री थोरात ने कहा कि मैं पवार के बयान से असहमत हूं। उनके बयान से कांग्रेस को नुकसान नहीं होगा और विपक्ष को फायदा नहीं होगा। कांग्रेस की आलोचना करने के बजाय, पवार को अब कांग्रेस के बैनर तले एक साथ आना चाहिए और देश में लोकतंत्र तथा संविधान को बनाए रखने के लिए मिलकर लड़ना चाहिए। थोरात ने कहा, “कांग्रेस एक विचार है। धार्मिक भेदभाव बढ़ने के कारण पार्टी के लिए बुरे दिन आ गए हैं, लेकिन अगर हम सब एक साथ आएं तो कांग्रेस के अच्छे दिन फिर आएंगे।”

ये भी पढ़ेंः पवार के ‘उस’ बयान पर हड़कंप! कांग्रेस ने ऐसे साधा निशाना

भुजबल ने दिया जवाब
बालासाहेब थोरात के बयान पर राकांपा नेता छगन भुजबल ने जवाब दिया,” हम वर्तमान में तीन झंडे के नीचे हैं, जिसमें शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के झंडे शामिल हैं।” भुजबल ने थोरात को महाविकास आघाड़ी धर्म की याद दिलाई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.