UP Cabinet Expansion: दिल्ली दौरे पर हैं मुख्यमंत्री योगी, यूपी सरकार में हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली दौरे पर पहुंचे रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

617

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार (7 दिसंबर) को दिल्ली (Delhi) का दौरा करेंगे। सीएम योगी दोपहर करीब 3 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व (Central Leadership) से मुलाकात करेंगे। सीएम योगी का दिल्ली दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। दरअसल, राज्य में कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है। इसके अलावा यूपी के नए प्रभारी के नाम पर भी मंथन चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात के बाद सीएम आज दिल्ली आ रहे हैं। वह रात्रि विश्राम यहीं करेंगे। इस दौरान वह पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। जानकार बता रहे हैं कि इस दौरान सीएम कैबिनेट विस्तार के लिए तैयार की गई सूची को मंजूरी दिला सकते हैं। इसके बाद राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में एक बार भी कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है। चूंकि लोकसभा चुनाव से पहले कई समीकरणों को ध्यान में रखकर बदलाव किया जाना है। वर्तमान समय इसके लिए अनुकूल बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- BJP Meeting: संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी का महामंत्र, कहा- विकसित भारत संकल्प यात्रा पर जाएं सभी सांसद

काफी समय से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हो रही है
गौरतलब है कि योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार की चर्चा काफी दिनों से चल रही है। समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़कर एनडीए में शामिल हुए ओमप्रकाश राजभर का भी यूपी सरकार में शामिल होने का इरादा है। उन्होंने कई मौकों पर ऐसे बयान भी दिए हैं। जिसके बाद माना जा रहा है कि राजभर को भी योगी सरकार में जगह दी जा सकती है। हालांकि, इस पर अभी भी अटकलें लगाई जा रही हैं। सीएम योगी के दिल्ली दौरे के बाद ही पूरी स्थिति साफ होगी, लेकिन कैबिनेट का विस्तार अब तय माना जा रहा है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.