ठाणे वासियों का दर्द सीधे सुनेगा मुख्यमंत्री कार्यालय, जानिये विशेष कार्यालय का पता

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ठाणे के पांचपाखाड़ी विधान सीट से विधायक हैं। ठाणे जिले का विस्तार बहुत बड़ा है, जिसमें कई महानगरपालिकाए, नगर पालिका और जिला परिषद आदि हैं। ऐसे में इस क्षेत्र की जनता के लिए सरकार की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है।

ठाणे और आसपास की जनता के मुद्दों को स्थानीय स्तर पर जानने-सुनने और हल करने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने विशेष पहल की है। ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में सोमवार से मुख्यमंत्री सचिवालय का क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित किया गया है। इस कक्ष के माध्यम से आम जनता के दैनिक प्रश्नों, शासन स्तर के कार्यों एवं इस संबंध में प्राप्त आवेदनों, कथनों, संदर्भों आदि पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।

जारी हुआ निर्देश
ठाणे जिला सूचना प्रसारण कार्यालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य के मुख्य सचिव ने इस संबंध में नए निर्देश जारी किए हैं। राज्य की आम जनता के रोजमर्रा के मुद्दों, शासन स्तर पर होने वाले कार्यों के संबंध में समय-समय पर बयान अथवा आवेदन प्राप्त होते रहते हैं। तदनुसार, प्रशासन में अधिक लोकोन्मुखता, पारदर्शिता और गतिशीलता लाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – पाकिस्तान का प्रयत्न नाकाम, भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस की सतर्कता से बड़ा षड्यंत्र फेल

जानिये विशेष कक्ष के अधिकारियों को
इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों की लम्बित समस्याओं का तत्काल निराकरण एवं प्रभावी निराकरण के लिए प्रत्येक जिलाधिकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री सचिवालय का एक क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित करने का निर्देश दिया. तदनुसार, यह कमरा ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय के भूतल पर स्थापित किया गया है। बताया जाता है कि, जिले में उपलब्ध अधिकारियों एवं कर्मचारियों में से आवश्यक अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सेवाएं मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष में उपलब्ध करायी गई हैं। रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर सुदाम परदेशी इस वार्ड के विशेष कर्तव्य अधिकारी हैं। इसके अलावा एक नायब तहसीलदार व एक मुख्य लिपिक व एक लिपिक टंकक नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here