Haryana: संकट में भाजपा सरकार? मुख्यमंत्री नायब सैनी ने किया यह दावा

हरियाणा ममुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस या उसके सहयोगियों की मंशा किसी भी सूरत में पूरी नहीं होगी।

327

Haryana: भारतीय जनता पार्टी में 9 मई को पूरे दिन ताजा हालातों को लेकर मंथन चलता रहा। भाजपा की रणनीतिक टीमों ने जहां चंडीगढ़ में कानूनी विशेषज्ञों के साथ विचार विमर्श किया तो वहीं मुख्यमंत्री नायब सैनी ने दावा किया कि भाजपा सरकार के पास पूर्ण बहुमत है। अगर जरूरत पड़ी तो विधानसभा में भी सरकार बहुमत सिद्ध करेगी।

कांग्रेस की मंशा कभी पूरा नहीं होगीः सीएम सैनी
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस या उसके सहयोगियों की मंशा किसी भी सूरत में पूरी नहीं होगी। सैनी ने एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि जो लोग सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं, पहले यह तो देखें कि उनके पास विधायक हैं भी या नहीं। सैनी ने कहा कि पहले विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आने वाले वोटिंग से भाग चुके हैं। क्योंकि उन्हें पता था कि अगर अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई तो उन्हें अपने ही विधायकों की वोट नहीं मिलेंगे। सैनी ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार के पास पूरा बहुमत है। समय आने पर विपक्ष ही नहीं, पूरे प्रदेश को पता चल जाएगा।

Maldives: भारत से बिगड़ते संबंधों के बीच एस जयशंकर ने मालदीव को दी यह सलाह!

भाजपा के पास बहुमत
इस बीच भाजपा के रणनीतिकारों ने दिनभर चंडीगढ़ स्थित भाजपा कार्यालय में बैठकें करके कानूनी विशेषज्ञों के साथ भी विचार विमर्श किया। सूत्रों ने बताया कि जजपा के 10 में से छह विधायक नाराज चल रहे हैं। नाराज छह विधायकों में चार भाजपा के साथ हैं और दो कांग्रेस के साथ हैं। अगर भाजपा इन चारों का समर्थन ले लेती है तो सरकार के पास 47 विधायकों का समर्थन हो जाएगा। एक अन्य विकल्प कि भाजपा से नाराज होकर कांग्रेस के पास जाने वाले तीनों निर्दलीय विधायकों को मनाकर वापस लाया जाए, तब कोई संवैधानिक संकट खड़ा नहीं होगा या फिर जजपा से नाराज छह विधायक यदि विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन में हाजिर हों तो सदन में 82 विधायक रह जाएंगे, जिसके चलते सरकार बचाने को भाजपा को 43 विधायकों की ही जरूरत पड़ेगी, जो उसके पास हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.