Uttarakhand: मुख्यमंत्री ने चमोली को दी 40 करोड़ के विकास कार्यों का उपहार, इन योजनाओं का किया शिलान्यास

चमोली जिले के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर में गोपेश्वर स्पोर्ट्स स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

1130

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 30 नवंबर को नैनीताल में आयोजित ईजा वैणी महोत्सव में डिजिटल माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने चमोली जिले की 40.58 करोड़ की 13 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार निरंतर विकास कार्य कर रही है। उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए के हम संकल्पबद्ध है और सरकार सबका साथ, सबका विकास के संकल्प को पूरा करने के लिए लगातार समर्पित है।

विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास
चमोली जिले के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर में गोपेश्वर स्पोर्ट्स स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किए गए। मुख्य अतिथि थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जीजीआईसी की छात्राओं ने पारंपरिक वाद्य यंत्र एवं लोकगीतों से मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

सरकार की उपलब्धियों की दी विस्तार से जानकारी
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से जिन योजनाओं की घोषणाएं की जाती है, उनको शिलान्यास और लोकार्पण के साथ धरातल पर उतारा जाता है। उन्होंने जनपद के विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम स्थल पर लगे विभिन्न विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण करते हुए मुख्य अतिथि ने जय मां देवी स्वयं सहायता समूह और नन्दा देवी स्वयं सहायता समूह को फार्म मशीनरी बैंक और जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र की तरफ से 10 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरणों का वितरण भी किया।

Exit Poll Results 2023 Assembly Elections: जानिये, राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में बनेगी किसकी सरकार?

इस अवसर नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान, सहकारिता बैंक के अध्यक्ष गजेन्द्र रावत, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी कुलदीप गैरोला आदि मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.