“सस्ती शराब, महंगा तेल..!” ठाकरे सरकार पर भाजपा नेता ने कसा तंज

महाराष्ट्र सरकार ने आयातित विदेशी शराब को अन्य राज्यों के बराबर लाने के लिए उत्पाद शुल्क में 50 प्रतिशत की कमी की है।

महाराष्ट्र सरकार ने आयातित विदेशी शराब को अन्य राज्यों के बराबर लाने के लिए उत्पाद शुल्क में 50 प्रतिशत की कमी की है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने ठाकरे सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि इस सरकार की नीति तेरा खेल, सस्ती शराब, महंगा तेल है।

मीडिया से बात करते हुए, सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, “सरकारें लोगों के आशीर्वाद से लोकतांत्रिक तरीके से चुनी जाती हैं। उस सरकार का हर फैसला किसानों को समर्पित होता है। शोषित समाज को समर्पित होता है। वंचित समाज को समर्पित होता है। खेतिहर मजदूरों को समर्पित होता है, लेकिन यह सरकार बेईमानी के दम पर बनी है। यह जनता द्वारा चुनी गई सरकार नहीं है।”

निर्णय क्रूज पार्टियों को समर्पित
उन्होंने आगे कहा, ”सरकार ने शराब को सस्ता करने का फैसला किया है। उनका निर्णय क्रूज पार्टियों को समर्पित है। सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं कर रही है। सरकार शराब के दाम घटाकर गरीबों को लूटने का काम कर रही है।”

ये भी पढ़ेंः कंगना ने इस बात के लिए की इंदिरा गांधी की प्रशंसा!

विदेशी शराब पर उत्पाद शुल्क 50 प्रतिशत घटाया
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने आयातित विदेशी शराब को अन्य राज्यों के बराबर लाने के लिए उत्पाद शुल्क में 50 प्रतिशत की कमी की है। अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की गई थी। अधिकारी ने बताया, “आयातित विदेशी शराब पर उत्पाद शुल्क लागत के 300 फीसदी से घटाकर 150 फीसदी कर दिया गया है। सरकार को आयातित विदेशी शराब की बिक्री से सालाना 100 करोड़ रुपए का राजस्व मिलता है। कटौती से सरकार के राजस्व में 250 करोड़ रुपए की वृद्धि होने की उम्मीद है क्योंकि इससे बिक्री एक लाख बोतलों से बढ़कर 2.5 लाख बोतल हो जाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here