Uttar Pradesh: अयोध्या में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, कई प्रस्ताव होंगे पास

अयोध्या में 11 अक्टूबर को होने वाली दीपोत्सव से पहले रामनगरी में कैबिनेट बैठक का आयोजन हो रहा है।

660

कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार सुबह 11 बजे अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेंगे। उनका हेलीकॉप्टर रामकथा पार्क के हेलीपैड पर उतरेगा। वह करीब चार घंटे तक रामनगरी में रहेंगे। मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट सहयोगियों (Cabinet Colleagues) के साथ हनुमानगढ़ी में पूजा-अर्चना करने के बाद निर्माणाधीन राम जन्मभूमि मंदिर (Ram Janmabhoomi Temple) जाएंगे और अस्थायी गर्भगृह में मौजूद रामलला (Ramlala) के दर्शन करेंगे।

मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे से अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे। एक घंटे का समय आरक्षित रखा गया है। कैबिनेट बैठक को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी नितीश कुमार और एसएसपी राजकरन नैय्यर ने शाम सात बजे तक रामनगरी के प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था और बैठक से संबंधित सभी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh Election: भाजपा के वरिष्ठ नेता आज विभिन्न जिलों के प्रवास पर

कैबिनेट मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस
साल 2019 में अर्धकुंभ के मौके पर योगी ने प्रयागराज में मंत्रिपरिषद की बैठक की और अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ संगम में स्नान किया। इसी क्रम में उनकी कैबिनेट बैठक रामनगरी में है। कैबिनेट बैठक के बाद दोपहर 12:30 बजे रामकथा पार्क में प्रेस वार्ता होगी।

रामनगरी में होने जा रही योगी कैबिनेट की पहली बैठक में शामिल होने आने वाले सदस्यों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा और शहर का भ्रमण कराया जाएगा। कैबिनेट सदस्यों को रामनगरी की आभा से परिचित कराने और यहां चल रहे विकास कार्यों को दिखाने के लिए लखनऊ से पांच वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसें बुधवार को अयोध्या पहुंचीं।

प्रशासनिक अधिकारी ने शुरू की तैयारी
इन बसों को राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित अयोध्या धाम बस स्टेशन पर खड़ा किया गया है। इन इलेक्ट्रिक बसों की साफ-सफाई और व्यवस्था का काम बुधवार शाम से शुरू हो गया। गुरुवार को कैबिनेट बैठक के बाद सभी सदस्य इन बसों से अयोध्या का दौरा करेंगे। इसकी तैयारियों में प्रशासनिक अधिकारी जुटे रहे। मंत्रिमंडल के सदस्यों को किस रास्ते से ले जाया जाएगा, यह तय होता रहा।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.