महाराष्ट्र: विधान परिषद चुनाव में भाजपा भेदेगी सरकार का चक्रव्यूह!

देवेंद्र फडणवीस ने 2014 से 2019 तक पांच साल तक मुख्यमंत्री रहने के दौरान विधायकों के साथ अच्छा व्यवहार किया था और उसका लाभ भाजपा को विधान परिषद चुनाव में मिलने वाला है।

73

राज्यसभा निर्वाचन में मिली सफलता से प्रोत्साहित भाजपा अब विधान परिषद चुनावों के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार के चक्रव्यूह को भेदने के लिए तैयार है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने दावा किया है कि विधान परिषद चुनाव में भाजपा पांच सीटों पर जीतेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भाजपा की योजना तैयार हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -छिंदवाड़ा में भीषण हादसा: बारातियों से भरी बोलेरे कुंए में गिरी, 7 की मौत

चंद्रकांत दादा पाटिल ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में राज्यसभा चुनाव में भाजपा की जीत ने राजनीतिक भूचाल ला दिया था। इसी तरह की तैयारी भाजपा ने विधानपरिषद चुनाव में भी की है। देवेंद्र फडणवीस ने 2014 से 2019 तक पांच साल तक मुख्यमंत्री रहने के दौरान विधायकों के साथ अच्छा व्यवहार किया था और उसका लाभ भाजपा को विधान परिषद चुनाव में मिलने वाला है।

पाटिल ने कहा कि 20 जून को होने वाले विधानपरिषद चुनाव के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार के सहयोगी दलों के बहुत से विधायक भाजपा उम्मीदवारों के लिए मतदान करनेवाले हैं। साथ ही महाविकास आघाड़ी दलों में आपसी नाराजगी भी भाजपा के लिए सकारात्मक रहने वाली है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राऊत ने निर्दलीय विधायकों के बारे में खरीद फरोख्त का आरोप लगाया था। इससे महाविकास आघाड़ी सरकार को मतदान करने वाले निर्दलीय विधायक भी भाजपा के साथ हैं। इसलिए इसका लाभ भी भाजपा को मिलने वाला है। इसलिए राज्य में विधानपरिषद चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार प्रवीण दरेकर, राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा खापरे तथा प्रसाद लाड विजयी होंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.