Delhi: राजस्थान चुनाव को लेकर भाजपा करेगी बैठक, पीएम मोदी समेत ये नेता रहेंगे मौजूद

राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हैं। चुनाव के लिए सभी पार्टियों के उम्मीदवारों को 6 नवंबर तक नामांकन फॉर्म जमा करना होगा।

43
Photo : ANI : Twitter- @ANI

भाजपा (BJP) की शेष 76 सीटों पर लगभग आम सहमति बन गई है। दिल्ली (Delhi) में मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की मौजूदगी हुई कोर ग्रुप की बैठक में तकरीबन सभी नामों पर आम सहमति बना ली गई है। नड्डा के आवास पर मंगलवार शाम को शुरू हुई बैठक देर रात तक चली। पौने 7 घंटे के मंथन में सिंगल नाम के इस पैनल को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) के समक्ष रखा जाएगा। उम्मीद की जा रही कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा करीब 50 नामों की तीसरी सूची जारी कर सकती है।

राजस्थान चुनाव को लेकर भाजपा राजस्थान कोर ग्रुप की बैठक आज दिल्ली में होगी। यह बैठक दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में होगी। इस बैठक में बाकी सीटों पर चर्चा होगी। शाम को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।

यह भी पढ़ें- रेलवे त्योहारों में यात्रियों की राह बनाएंगा आसान, चलाएगा यह स्पेशल ट्रेनें

बैठक में मौजूद कई नेता
बता दें कि प्रत्याशियों की तीसरी सूची को लेकर दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर मंगलवार को रात में कोर ग्रुप की बैठक शुरू हुई। नड्डा के साथ बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे। इसके अलावा बैठक में प्रदेश भाजपा से जुड़े सभी नेता जिसमें प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सहप्रभारी कुलदीप विश्नोई, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रतिपक्ष नेता राजेन्द्र राठौड़, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चौधरी बैठक में शामिल रहे। करीब पौने सात घंटे तक चली इस कोर ग्रुप की बैठक में शेष बची 76 सीटों पर आम सहमति बना ली गई है। कोर ग्रुप से पहले प्रदेश के तमाम नेताओं ने प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के निवास पर भी मंथन किया। जोशी के आवास पर करीब चार घंटे मंथन हुआ था।

आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
बताया जा रहा है कि कोर ग्रुप की बैठक में भाजपा ने सभी शेष 76 सीटों पर अपना होमवर्क पूरा कर लिया है। सभी 76 सीटों पर दावेदारों को लेकर आम सहमति बन गई है। अब बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सिंगल नाम का पैनल रखा जाएगा, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम मुहर लगाएंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो भाजपा आज देर शाम तक 50 नामों की तीसरी सूची जारी कर सकती है। इसके बाद शेष 26 नामों की सूची दो दिन बाद में जारी की जाएगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.