Telangana Assembly Elections: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, टी राजा को फिर मिला मौका

भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

90

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) के मद्देनजर अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने राज्य में पार्टी के एकमात्र विधायक टी राजा सिंह (MLA T Raja Singh) को गोशामहल से फिर से उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि आज सुबह ही उनका निलंबन वापस ले लिया गया है। इसके बाद पार्टी ने उन्हें दोबारा टिकट देकर अपनी रणनीति साफ कर दी है। इसके साथ ही भाजपा ने यहां तीन सांसदों (MPs) को भी उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने करीमनगर से बंदी संजय कुमार को टिकट दिया है जबकि कोरात्ला से अरविंद धर्मपुरी को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही ऐताला राजेंद्र को दो विधानसभा सीटों हुजूराबाद और गाजेवाल से उम्मीदवार बनाया गया है।

119 विधानसभा सीटों वाले राज्य में पार्टी ने फिलहाल 52 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसमें तीन सांसदों को भी टिकट दिया गया है जबकि 12 महिलाओं को टिकट मिला है।

यह भी पढ़ें- नेपाल के बाद गोरखपुर में भूकंप के झटके, तीव्रता 5.2 मापी गई

पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में तीन सांसदों को टिकट दिया है, जिनमें अरविंद धर्मपुरी, सोयम बापू राव, बंदी संजय कुमार शामिल हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में 12 महिला उम्मीदवार भी हैं। भाजपा यहां जेएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। जेएसपी प्रमुख पवन कल्याण ने शहरी क्षेत्रों में सीटें मांगी थीं, लेकिन किशन रेड्डी और सांसद लक्ष्मण ने सुझाव दिया कि जेएसपी ग्रामीण क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे, खासकर उन निर्वाचन क्षेत्रों में जहां कम्मा मतदाताओं का महत्वपूर्ण प्रभाव है।

क्या था मामला?
टी राजा सिंह अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। दरअसल, टी राजा सिंह एक मजबूत हिंदू नेता के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के खिलाफ एक वीडियो जारी किया था। इसमें उन्होंने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और उनकी मां के खिलाफ टिप्पणी की थी।इसी वीडियो में उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर भी अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में पार्टी ने निलंबित कर दिया था। टी राजा सिंह ने तेलुगू देशम पार्टी से राजनीति में कदम रखा था। 2014 के आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वह भाजपा में शामिल हो गए। इसके बाद 2018 में वह दोबारा विधायक चुने गए।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.