Parliament Session 2024: भाजपा सांसद ओम बिरला चुने गए लोकसभा के नए अध्यक्ष, जानें पीएम मोदी ने कैसे दी बधाई

एनडीए उम्मीदवार ओम बिरला लोकसभा के नए अध्यक्ष चुने गए हैं।

104

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) सांसद ओम बिरला (MP Om Birla) बुधवार को 18वीं लोकसभा (Lok Sabha) के अध्यक्ष (Speaker) चुन लिए गए। इसके साथ ही बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष पद पर आसीन हुए। ओम बिरला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू (Parliamentary Affairs Minister Kiren Rijiju) ने बधाई दी और आसन तक पहुंचाया।

संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने प्रोटेम स्पीकर के कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए भाजपा सांसद भर्तृहरि महताब को धन्यवाद दिया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन में कहा, ”आदरणीय अध्यक्ष जी, यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर आसीन हो रहे हैं। मैं आपको और पूरे सदन को बधाई देता हूं और अगले पांच वर्षों के लिए आपके मार्गदर्शन की आशा करता हूं।” पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कार्यकाल में स्पीकर रहने का बिरला का अनुभव उन्हें देश को आगे ले जाने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें – Jagan Mohan Reddy House: पहाड़ काटकर बनाया गया 500 करोड़ का महल! आंध्र प्रदेश की जनता के पैसे का हुआ दुरुपयोग

लोकसभा सदस्यों के लिए प्रेरणास्रोत
प्रधानमंत्री मोदी ने ओम बिरला के 17वीं लोकसभा के अध्यक्ष के कार्यकाल का स्मरण करते हुए उनके निर्णयों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में जो काम नहीं हुए, वे आपकी अध्यक्षता में इस सदन ने संभव किए हैं। लोकतंत्र की लंबी यात्रा में कई मील के पत्थर आते हैं। कुछ अवसर ऐसे होते हैं जब हमें मील के पत्थर स्थापित करने का अवसर मिलता है। मुझे पूरा विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा की उपलब्धियों पर गर्व करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपकी मधुर मुस्कान पूरे सदन को खुश रखती है। सांसद के रूप में बिरला का कार्य नए लोकसभा सदस्यों के लिए प्रेरणास्रोत होगा।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.