Rajasthan: पीएम ने दिए कई उपहार, भाजपा सरकार आने पर प्रदेश को इन क्षेत्रों में अग्रणी बनाने का किया वादा

प्रधानमंत्री ने कहा कि रैली से पूर्व राजस्थान में 5,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अनुपस्थित थे।

79

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 5 सितंबर को राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान को देश के विकास का इंजन बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। प्रधानमंत्री ने राजस्थान के जोधपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज, जोधपुर और मारवाड़ के लोगों को कई उपहार मिले हैं। उन उपहारों में से एक के लिए, मैं दिल्ली से तैयार होकर आया था। भाजपा सरकार ने फैसला किया कि अब उज्ज्वला की महिला लाभार्थियों को केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपये में मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के इस फैसले का लाभ राजस्थान के 70 लाख परिवारों को होगा। ये फैसला रसोई को धुएं से मुक्त करने के हमारे अभियान को भी मजबूती देगा।

जनता से किए कई वादे
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार का लक्ष्य राजस्थान को पर्यटन में नंबर एक राज्य बनाना है। उन्होंने कहा कि ये काम मोदी नहीं बल्कि आपका एक वोट कर सकता है। आपके वोट की ताकत से भाजपा सरकार बनेगी और राजस्थान पर्यटन में नंबर एक बनेगा। मोदी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम भी चला रही है, जिसके तहत सीमावर्ती गांवों का विकास किया जा रहा है। इसका भी बहुत अधिक लाभ इस क्षेत्र को होने वाला है। हम राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे।

अशोक गहलोत पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री ने कहा कि रैली से पूर्व राजस्थान में 5,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अनुपस्थित थे। उन्होंने कहा कि ये एक सरकारी कार्यक्रम था, लेकिन मुख्यमंत्री गायब थे। मुख्यमंत्री इसलिए गायब थे क्योंकि उनको भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा।

गहलोत सरकार पर लगाया असहयोग करने का आरोप
केंद्र की योजनाओं में राजस्थान सरकार के असहयोग का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, “केंद्र की भाजपा सरकार अपनी तरफ से राजस्थान के विकास के लिए हर कोशिश कर रही है। लेकिन यहां की स्थिति देखकर दुख होता है। पिछले 5 साल में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और दंगों के मामले में राजस्थान को टॉप पर पहुंचा दिया है। कांग्रेस ने महिलाओं और दलितों के विरुद्ध अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर 1 बना दिया है। कांग्रेस ने नशे के कारोबार को कैसे खुली छूट दे रखी है, वो भी राजस्थान का बच्चा बच्चा जानता है।” उन्होंने आगे कहा कि जिस गति से हम जल-जीवन-मिशन पर काम करना चाहते हैं, राजस्थान सरकार उसमें बाधाएं पैदा करती है। भारत की आवाज पूरी दुनिया में सुनी जा रही है और कांग्रेस को इससे परेशानी हो रही है।

लाल डायरी का किया जिक्र

मोदी ने कांग्रेस के ही विधायक राजेंद्र गुढ़ा की ओर से सामने लाए गए लाल डायरी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “आप सबने लाल डायरी के बारे में सुना है। लोग कहते हैं कि कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत इस लाल डायरी में दर्ज हैं। अगर आप चाहते हैं कि इस लाल डायरी का राज सामने आए, तो आपको यहां भाजपा सरकार बनाना जरूरी है।”

कांग्रेस की आलोचना
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता के हितों से ज्यादा अपना वोट बैंक प्यारा है। जोधपुर जैसे शांत शहरों में दिन-दहाड़े गैंगवॉर की घटनाओं का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा सत्ता में आएगी और दंगे रोकेगी, विकास लाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने यहां के युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया। ऐसे हर पेपर लीक माफिया के खिलाफ भाजपा सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.