BJP ने तेलंगाना विस चुनाव में भी सांसदों को उतारा, 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

इस सूची में 52 नाम है। इसमें तीन सांसदों को टिकट दिया गया है। इसके अलावा इसमें टी राजा सिंह का भी नाम है जिसका निलंबन आज ही पार्टी ने रद्द किया है।

45

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तेलंगाना विधानसभा चुनावों (Telangana assembly elections) के लिए आज अपनी पहली सूची जारी की। इस सूची में 52 नाम है। इसमें तीन सांसदों (MPs) को टिकट दिया गया है। इसके अलावा इसमें टी राजा सिंह का भी नाम है जिसका निलंबन आज ही पार्टी ने रद्द किया है।

12 महिलाओं को दिए टिकट
टीआरएस सरकार में मंत्री रहे और अब भाजपा से विधायक एटाला राजेंद्र को हुजूराबाद और गजवेल दो जगह से टिकट दिया गया है। गजवेल से मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) भी चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा सांसद गजवेल बंडी संजय को करीमनगर, सांसद धर्मपुरी अरविंद को कोरटिया, सांसद सोयम बापू राव को बोथ और टी राजा सिंह को गोशामहल से टिकट दिया है। पार्टी की आज जारी सूची में 12 महिलाओं के नाम हैं।

राजस्थाने में भी सात सांसद विस चुनाव में
पार्टी ने राजस्थान में 7 मौजूदा सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि छत्तीसगढ़ में 2 सांसद को उम्मीवार बनाया गया है। राज्यवर्धन सिंह राठौड़ राजस्थान के झोटवाड़ा से और दीया कुमारी विद्याधर नगर से विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी मैदान में उतार दिया है। इसी तरह छत्तीसगढ़ में भी भाजपा ने 2 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है। सांसद और केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह भरतपुर-सोनहत सीट से, गोमती साय पत्थलगांव से और बिलासपुर से सांसद और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोरमी सीट से चुनाव लड़ेंगे। मध्य प्रदेस में भी भाजपा ने कई सांसदों के साथ मंत्रियों को भी विस चुनाव में प्रत्याशी बना दिया है। बता दें कि तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें –Pune: निजी कंपनी का प्रशिक्षु विमान क्रैश, एक ही जगह पर दूसरी घटना

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.