बाबुल के ‘मन की बात’, भाजपा के लिए झटका?

भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने कविता के माध्यम से राजनीतिक संन्यास की घोषणा की है।

91

पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी के सासंद बाबुल सुप्रियो ने अपने मन की बात जाहिर की है। जो उनके राजनीतिक जीवन के लिए ही झटका नहीं है बल्कि, भारतीय जनता पार्टी के लिए भी बड़ा झटका है। बाबुल ने अपनी बात को फेसबुक के माध्यम से जाहिर किया है।

बाबुल सुप्रियो ने अपने मन की बात में राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की है। बाबुल ने लिखा है कि, अलविदा।
मैं किसी राजनीतिक दल में सम्मिलित होने नहीं जा रहा हूं। टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई(एम) में से किसी ने मुझे नहीं बुलाया है, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। सामाजिक कार्य के लिए राजनीति छोड़ना पड़ रहा है। मैंने हमेशा एक ही टीम का समर्थन किया है मोहन बागान और एक ही दल के साथ रहा भाजपा।

सांसद पद भी छोड़ेंगे
अपने राजनीति से संन्यास की घोषणा के साथ बाबुल न सुप्रियो ने सांसद पद छोड़ने की घोषणा भी की है। उन्होंने अपने मन की बात में लिखा है कि सामाजिक कार्य करना है तो राजनीति के बिना भी हो सकता है। वे लिखते हैं कि, सबकी बातें सुनीं – पिता, माँ, पत्नी, बेटी, कुछ प्यारे दोस्त.. मैं किसी और पार्टी में नहीं जा रहा। मुझे किसी पार्टी का फोन नहीं आया। मैं एक टीम का खिलाड़ी हूं। हमेशा एक टीम का समर्थन किया।

मंत्री पद से दे दिया इस्तीफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रीमंडल में बाबुल सुप्रियो केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री थे। परंतु, मोदी सरकार की दूसरी पारी के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के पहले ही उन्होंने त्यागपत्र दे दिया। इसके बाद उन्होंने लिखा,
मुझे इस्तीफा देने के लिए कहा गया और मैंने ऐसा ही किया। मैं प्रधानमंत्री का आभारी हूं कि उन्होंने मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में मुझे देश की सेवा करने का आवसर दिया।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.