Assembly election results: हार से बौखलाई कांग्रेस, दिग्विजय सिंह ने उठाया ईवीएम पर सवाल,

ऐसी कोई भी मशीन जिसमें चिप लगी हो वो हैक (hack) की जा सकती है। मैं साल 2003 से ही EVM से मतदान कराए जाने के खिलाफ रहा हूं।

1533

Assembly election results: कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार को पचा नहीं पा रही है। कांग्रेस नेता हार की खीझ से बौखलाए हुए से लग रहे हैं। एमपी  में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम (EVM) पर पर सवाल खड़ा किया है।

चिप लगी मशीन हैक की जा सकती है
5 दिसंबर की सुबह दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर एक बार फिर EVM पर सवाल उठाते हुए कहा, “ऐसी कोई भी मशीन जिसमें चिप लगी हो वो हैक (hack) की जा सकती है। मैं साल 2003 से ही EVM से मतदान कराए जाने के खिलाफ रहा हूं।” कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने आगे सवालिया लहजे में कहा, “क्या हम भारतीय लोकतंत्र को प्रोफेशनल हैकर्स द्वारा कंट्रोल किया जाने दे सकते हैं ?”

सदमें की स्थिति में कांग्रेसी
बता दें कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी राज्य की कुल 230 सीटों में से 163 सीटें जीतने में कामयाब हो गयी है। वहीं कांग्रेस को सिर्फ 66 पर ही जीत नसीब हुई है। इतनी बड़ी हार से हार के बाद कांग्रेस के नेता सदमें की स्थिति में दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Cyclone: मिचौंग से तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त , आज पार करेगा दक्षिण तट को

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.