Assembly By-elections: पंजाब और बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार घोषणा, देखें सूची

गौरतलब है कि भारत के चुनाव आयोग ने 10 जून को बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की थी।

98

Assembly By-elections: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा) ने सोमवार (17 जून) को पंजाब (Punjab) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 10 जुलाई को होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की।

पार्टी ने जालंधर पश्चिम सीट से शीतल अंगुराल को मैदान में उतारा है। जबकि पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने मानस कुमार घोष (रायगंज), मनोज कुमार बिस्वास (राणाघाट दक्षिण), बिनय कुमार बिस्वास (बागदा) और कल्याण चौबे भट्टाचार्य (मानिकतला) को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- Kanchanjunga Express Accident: दुर्घटना के कारण इन ट्रेनों का बदला गया मार्ग, पूरी सूची देखें

विधानसभा उपचुनाव: 10 जुलाई को मतदान होगा
गौरतलब है कि भारत के चुनाव आयोग ने 10 जून को बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की थी। चुनाव आयोग द्वारा जारी एक बयान में उन 13 विधानसभा सीटों के बारे में जानकारी दी गई, जहां चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि इन सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना 14 जून को जारी की जाएगी, नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून तय की गई है। 24 जून को मतपत्रों की जांच की जाएगी और नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून है। इसके अलावा, सभी निर्वाचन क्षेत्रों में 10 जुलाई को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 13 जुलाई को होगी, ईसीआई ने कहा।

यह भी पढ़ें- NSA Meet: एनएसए अजीत डोभाल और जेक सुलिवन की हुई मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

लगभग 13 विधानसभा क्षेत्र
बयान में आगे बताया गया है कि जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें पश्चिम बंगाल की चार सीटें, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटें और उत्तराखंड की दो सीटें शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि जिन 13 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं, उनमें रूपौली (बिहार), रायगंज (पश्चिम बंगाल), रानाघाट दक्षिण (पश्चिम बंगाल), बागदा (पश्चिम बंगाल), मानिकतला (पश्चिम बंगाल), विक्रवंडी (तमिलनाडु), अमरवाड़ा (मध्य प्रदेश), बद्रीनाथ (उत्तराखंड), मंगलौर (उत्तराखंड), जालंधर पश्चिम (पंजाब), देहरा (हिमाचल प्रदेश), हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) और नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश) शामिल हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.