Modi 3.0: कैबिनेट बंटते ही एक्शन मोड में आई Modi 3.0 की टीम, सुबह से ही मंत्रियों ने संभालना शुरू किया अपना काम

पीएम मोदी की नई कैबिनेट में विभागों का बंटवारा होते ही मंत्री हरकत में आ गए हैं। आज सुबह से ही मंत्री अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

60

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की नई कैबिनेट (New Cabinet) बनकर तैयार है। सोमवार (10 जून) को कैबिनेट मंत्रालयों (Cabinet Ministries) का बंटवारा हो गया और आज सुबह से ही विभिन्न मंत्रालयों (Various Ministries) के मंत्री अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। पीएम मोदी की तीसरी कैबिनेट काफी मजबूत है। पीएम मोदी ने पहले ही कैबिनेट मंत्रियों को निर्देश दे दिए हैं कि वे उनसे मिलने नहीं आएं, बल्कि काम करें। पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के लिए 100 दिन की कार्ययोजना (Tenure) पहले ही तैयार कर ली है।

विभागों का बंटवारा होते ही पीएम मोदी के मंत्रियों ने मंगलवार (11 जून) कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसारल, राजनाथ सिंह आज सुबह 10:30 बजे साउथ ब्लॉक में रक्षा मंत्री के तौर पर कार्यभार संभालेंगे।

यह भी पढ़ें- NEET-UG 2024: NEET-UG 2024 रिजल्ट का मामला पहुंचा सर्वोच्च न्यायालय, क्या अब रद्द होगी परीक्षा? आज आएगा फैसला

जयशंकर ने संभाला विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को विदेश मंत्रालय पहुंचकर कार्यभार संभाला। वे विदेश मंत्री की कुर्सी पर बैठे और एक फाइल पर हस्ताक्षर करते नजर आए। उन्हें लगातार दूसरी बार विदेश मंत्री बनाया गया है। मोदी 2.0 सरकार में भी उन्हें विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी।

अश्विनी वैष्णव ने संभाला कार्यभार
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंत्रालय पहुंचकर केंद्रीय रेल मंत्री का कार्यभार संभाल लिया है। मंत्रालय पहुंचने पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “प्रधानमंत्री को एक बार फिर जनता ने आशीर्वाद दिया है और सेवा का मौका दिया है। इसमें रेलवे की बड़ी भूमिका होगी। प्रधानमंत्री ने 10 साल में रेलवे में बड़े सुधार किए हैं। रेलवे हमारे देश की अर्थव्यवस्था की मजबूत रीढ़ है।

भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण मंत्रालय संभाला
भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का कार्यभार संभाल लिया है।

कीर्ति वर्धन सिंह ने कार्यभार संभाला
कीर्ति वर्धन सिंह ने आज पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री का कार्यभार संभाला। कार्यभार संभालने से पहले कीर्ति वर्धन सिंह ने अपने आवास पर एक पौधा लगाया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.