Arunachal Pradesh CM Swearing: अरुणाचल प्रदेश के तीसरी बार मुख्यमंत्री बने पेमा खांडू, 11 विधायक भी बने मंत्री

13 जून (गुरुवार) को डीके कन्वेंशन सेंटर में राज्यपाल केटी परनाइक ने सबसे पहले पेमा खांडू को अरुणाचल प्रदेश के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

370

Arunachal Pradesh CM Swearing: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा नेता पेमा खांडू (Pema Khandu) को राज्यपाल केटी परनाइक (KT Parnaik) ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही राज्यपाल परनायक ने 11 विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई। पेमा खांडू तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री और चोना मीन (Chowna Mein) को फिर से उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

13 जून (गुरुवार) को डीके कन्वेंशन सेंटर में राज्यपाल केटी परनाइक ने सबसे पहले पेमा खांडू को अरुणाचल प्रदेश के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद 11 विधायकों को भी राज्यपाल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। पेमा खांडू के मंत्रिमंडल के कैबिनेट मंत्रियों में ब्यूराम वागे, न्यातो दुकम, गेब्रियल डी वांगशु, वांग्की लोवांग, पीडी सोना, मामा नातुंग, दासंगलू पुल, बालो राजा, केन्टो जिनी और ओजिंग टैसिंग को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- Pune Porsche Case: जेजेबी परिसर में ब्लड समोले बदलने के लिए दी गई रिश्वत, पुलिस का दावा

भाजपा के संकल्प पत्र का पालन
शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री खांडू ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने भरोसा कर भाजपा को चुना है। हम मंत्रिमंडल के साथ मिलकर राज्य की जनता का भरोसा कायम रखेंगे और राज्य के विकास के लिए और राज्य को और आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी मंत्रिमंडल की टीम भाजपा के संकल्प पत्र का पालन करते हुए काम करेंगे। उन्होंने राज्य के लोगों को भाजपा पर भरोसा करने और दोबारा चुनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल का भी आभार जताया।

यह भी पढ़ें- NEET UG 2024: शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद धर्मेंद्र प्रधान की प्रतिक्रिया, बोले- ‘अगर ऐसा हुआ तो कार्रवाई…’

ये गणमान्य व्यक्ति मौजूद
शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू, भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर के साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री असम के डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, मणिपुर के एन बीरेन सिंह, त्रिपुरा के डॉ. माणिक साहा, सिक्किम के प्रेम सिंह तमांग आदि प्रमुख गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.