अंधेरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र उपचुनावः 31.74 प्रतिशत हुआ मतदान, इस दिन होगी मतगणना

मुंबई के अंधेरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र के सभी 256 मतदान केंद्रों पर सुबह मतदान 7 बजे से शुरू हुआ।

महाराष्ट्र विधानसभा के 166 – अंधेरी पूर्व’ निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 3 नवंबर, 2022 को मतदान प्रक्रिया हुई। चुनाव अधिकारी और एवं डिप्टी कलेक्टर प्रशांत पाटील ने यह जानकारी दी।

मुंबई के अंधेरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र के सभी 256 मतदान केंद्रों पर सुबह मतदान 7 बजे से शुरू हुआ। शुरुआत में सुबह 11 बजे तक मतदान प्रतिशत 9.72 प्रतिशत रहा। दोपहर एक बजे तक 16.89 प्रतिशत मतदान, दोपहर 3 बजे तक 22.85 प्रतिशत और शाम पांच बजे तक 28.77 प्रतिशत मतदान हुआ।

इन 256 मतदान केंद्रों में से मरोल शिक्षा अकादमी हाई स्कूल में मतदान केंद्र संख्या 53 पर एक सखी मतदान केंद्र स्थापित किया गया था। चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर पाटील ने कहा कि इन मतदान केंद्रों में कुल 1,418 मतदाताओं में से 726 महिला मतदाता हैं और अंधेरी पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में महिला मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है, इसलिए इस स्थान पर सखी मतदान केंद्र स्थापित किया गया था।

मतदान के दौरान सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई गईं। इसके तहत मुख्य रूप से प्रत्येक मतदान केंद्र पर व्हील चेयर, मेडिकल किट, पेयजल सुविधा आदि सुविधाएं शामिल थीं। चुनाव रिटर्निंग अधिकारी ने मतदान प्रक्रिया को सुचारू, शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से संचालित करने के लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी को बधाई दी।

 मतदान प्रक्रिया के अनुसार मतगणना रविवार, 6 नवंबर, 2022 को सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here