Uttar Pradesh: वाराणसी एयरपोर्ट पर 70 देशों के राजदूतों का भव्य स्वागत, ये था मौका

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर परंपरागत तरीके से टीका लगाकर व अंगवस्त्र भेंट कर राजदूतों का स्वागत किया गया।

1011

भारत की आध्यात्मिक राजधानी काशी में गंगा के अर्धचंद्राकार घाटों पर होने वाले भव्य देव दीपावली को देखने के लिए 28 नवंबर को अपराह्न काशी पहुंचे 70 देशों के राजदूतों और उनके साथ आए 150 प्रतिनिधि मंडल का भव्य स्वागत किया गया।

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर परंपरागत तरीके से टीका लगाकर व अंगवस्त्र भेंट कर उनका स्वागत हुआ, वहीं नमो घाट पर भी उनका स्वागत सांस्कृतिक कार्यक्रम के द्वारा किया गया।

इन राजनीतिक हस्तियों ने किया स्वागत
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, जिले के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह, महापौर अशोक तिवारी, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, मुख्य सचिव डॉ. दुर्गा शंकर मिश्र, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी एस राजलिंगम आदि के साथ खुद मेहमानों की अगवानी की।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का उठाया लुत्फ
इस दौरान विदेशी मेहमानों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का खूब लुत्फ उठाए। मेहमानों को विवेकानंद क्रूज से देव दीपावली और गंगा पार होने वाली आतिशबाजी का नजारा दिखाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सभी मेहमान देव दीपावली के अविस्मरणीय पलों के साक्षी बने। मेहमानों के स्वागत के लिए शहर के सभी रास्तों और चौराहों को सजाया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.