मन की बात… कारगिल विजय दिवस और विक्टोरी पंच समेत इनका भी उल्लेख

128

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के 79वीं शृंखला में देशवासियों को संबोधित किया। 15 अगस्त को देश की स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव में प्रवेश पर प्रधानमंत्री इस स्वतंत्रता का अर्थ लोगों को समझाया। पीएम ने कारगिल विजय दिवस पर लोगों से युद्ध की रोमांचित करनेवाली गाथाएं पढ़ने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार 15 अगस्त को देश स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव में प्रवेश कर रहा है। इस अवसर को लक्ष्यित कर केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा राष्ट्रगान गाने का अभियान चलाया जाना है।

टोक्यो 2021 ओलिंम्पिक के लिए खिलाड़ियों से अपनी भेंट के अनुभव भी प्रधानमंत्री ने साझा किया। उन्होंने खिलाड़ियों के साथ देश की अपेक्षा और शुभकामनाओं का उल्लेख भी किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि टोक्यो 2021 ओलिम्पिक खेलों के उद्घाटन के अवसर पर तिरंगा ध्वज लिये खिलाड़ी जब स्टेडियम में आए तो देश रोमांचित हो उठा।

इस बार स्थानीय प्रतिभाओं के रूप में प्रधानमंत्री ने कई लोगों का उल्लेख किया जिसमें से एक नाम आंध्र प्रदेश के इंजीनियर साई प्रनीथ का नाम है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चल रही परियोजना का उल्लेख किया। जिसमें वहां केले के तने से फाइबर बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.