अनोखी घटनाः जुड़वां बच्चों की मां ने अब एक साथ दिए तीन बच्चों को जन्म!

महाराष्ट्र के जुन्नर तालुका के हिवरे खुर्द की एक महिला ने पांच साल पहले जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। उसके बाद 21 जून की सुबह उन्होंने तीन और बच्चों को जन्म दिया। महिला के साथ ही तीनों बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं। महिला का नाम ज्योत्सना विट्ठल वायकर है।

इस महिला ने पांच साल पूर्व जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था।  उसके बाद उनके रिश्तेदारों ने कहा था कि अब वो फिर से मां नहीं पाएंगी। इसके बाद वो चौदानंबर स्थित श्री हॉस्पिटल में उपचार के लिए गईं। हॉस्पिटल के डॉक्टर अविनाश पोथरकर और डॉ. मुक्तांजली पोथकर ने उन्हें सांत्वना दी थी और कहा था वो दोबारा मां बन सकती हैं।

सोनोग्राफी के बाद मिली जानकारी
उपचार के दौरान ज्योत्सना प्रेग्नेंट हो गईं। उसके बाद सोनोग्राफी के दौरान पता चला कि उनके गर्भ में तीन बच्चे पल रहे हैं। उसके बाद डॉक्टरों की चिंता बढ़ गई। डॉ. पोथरकर ने अपना उपचार जारी रखा और बच्चों के जन्म लेने से कुछ दिन पहले ज्योत्सना को अस्पताल में भर्ती कर लिया। डॉ. अविनाश पोथरकर और डॉ. मुक्तांजली पोथकर ने महिला पर पूरा ध्यान रखा और आखिरकार 21 जून को तीनों बच्चों का जन्म हुआ। बच्चे की मां के साथ ही तीनों बच्चे भी पूरी तरह स्वस्थ हैं।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्रः नाना पटोले के प्रदेश अध्यक्ष पद पर लटकी तलवार! जानिये, क्या है मामला

ऐसे मामले बहुत कम
डॉ. पोथकर का कहना है कि इस तरह के मामले बहुत कम देखे जाते हैं, जब एक बार जुड़वां बच्चों को जन्म देने के बाद दूसरी बार तीन बच्चों का एक साथ जन्म हो। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि जच्चा और बच्चे सभी स्वस्थ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here