स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक पर ब्रिगेडियर सलभ सोनल के हाथों ध्वजारोहण

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस की सुबह मुंबई स्थित स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक पर वीर सावरकर की प्रतिमा के सामने तिरंगा फहराया गया। स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव वर्ष पर भारतीय सेना के पश्चिमी कमान के प्रमुख ब्रिगेडियर सलभ सोनल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इस अवसर पर स्वातंत्रवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्याध्यक्ष अध्यक्ष रणजीत सावरकर, कार्यवाहक राजेंद्र वराडकर और सहकार्यवाहक स्वप्निल सावरकर उपस्थित थे। इस अवसर पर ब्रिगेडियर सोनल के साथ सेना के विशेष बल अधिकारी मेजर ए. एस. बैंस भी मौजूद थे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सावरकर स्मारक जैसे महत्वपूर्ण स्थान पर आने पर खुशी व्यक्त करते हुए सोनल ने कहा कि भारतीय सेना में हम सब भारतीय हैं, यह सोच काफी महत्वपूर्ण है। सेना के लिए हर नागरिक एक सैनिक है और हर नागरिक महत्वपूर्ण है।

स्वतंत्रता दिवस पर स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक पर ध्वजारोहण करते भारतीय सेना के पश्चिमी कमान के प्रमुख ब्रिगेडियर सलभ सोनल, सावरकर स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर मेजर ए. एस. बैंस, स्मारक के कार्यवाहक राजेंद्र वराडकर, स्मारक के सहकार्यवाहक स्वप्निल सावरकर और अन्य।

सावरकर स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर, भारतीय सेना के पश्चिमी कमान के प्रमुख ब्रिगेडियर सलभ सोनल को सावरकर स्मारक की ओर से वीर सावरकर की पुस्तकें भेंट करते हुए रणजीत सावरकर, राजेंद्र वराडकर, स्वप्निल सावरकर आदि।

भारतीय सेना के विशेष बल अधिकारी मेजर ए. एस. बैंस को सावरकर स्मारक की ओर से वीर सावरकर की पुस्तकें भेंट करते हुए सावरकर स्मारक की सदस्य के. सरस्वती के साथ ही भारतीय सेना के पश्चिमी कमान के प्रमुख ब्रिगेडियर सलभ सोनल, स्मारक के कार्याध्यक्ष अध्यक्ष रणजीत सावरकर, कार्यवाहक राजेंद्र वराडकर और सहकार्यवाहक स्वप्निल सावरकर।

स्वतंत्रता दिवस पर स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक पर आयोजित ध्वजारोहण समारोह के बाद भारतीय सेना के पश्चिमी कमान के प्रमुख ब्रिगेडियर सलभ सोनल, स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीत सावरकर के साथ मेजर ए. एस. बैंस, राजेंद्र वराडकर, स्वप्निल सावरकर और के. सरस्वती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here