तुरंत मिल जाएगा चोरी हुआ Android Phone, स्विच ऑफ के बाद भी मिलेगी मोबाइल की लाइव लोकेशन

जब स्मार्टफोन खो जाता है या चोरी हो जाता है तो हमारे सारे काम रुक जाते हैं। लेकिन अब चोरी हुए मोबाइल को भी आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। उसके लिए एक Android उपयोगी होगा।

आजकल स्मार्टफोन संचार का साधन ही नहीं बल्कि हमारे शरीर का एक अंग बन गया है। कॉल करने से लेकर बैंक ट्रांजैक्शन या शॉपिंग तक स्मार्टफोन के बिना कई काम रुक जाते हैं। ऐसे में अगर हमारे पास कुछ मिनट के लिए भी स्मार्टफोन न हो तो हम परेशान हो जाते हैं।

लेकिन जब स्मार्टफोन खो जाता है या चोरी हो जाता है तो हमारे सारे काम रुक जाते हैं। लेकिन अब चोरी हुए मोबाइल को भी आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। उसके लिए एक Android उपयोगी होगा।

यह भी पढ़ें – राकांपा नेता और पूर्व मंत्री जीतेंद्र आव्हाड पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज

एंड्रॉइड ऐप का प्रयोग करें
फोन चोरी करने के बाद चोर फोन को स्विच ऑफ कर देते हैं और उसमें से सिम कार्ड निकाल लेते हैं। ऐसे में फोन को ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए फोन चोरी होने के बाद पुलिस की मदद लेना बहुत जरूरी है। लेकिन एंड्रॉइड ऐप का उपयोग करके इसे ट्रैक करें भले ही यह बंद हो, आपके लिए फोन को ट्रैक करना आसान होगा।

विशेषता क्या है?
ऐप इसे ट्रैक करें भले ही यह बंद हो, Google Play पर उपलब्ध है। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप कुछ परमिशन के आधार पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप में फीचर डमी स्विच ऑफ और फ्लाइट मोड फीचर है। इसलिए फोन स्विच ऑफ करने के बाद भी पूरी तरह से बंद नहीं होता, जिससे चोर गुमराह हो जाते हैं।

आपको सारी जानकारी इस तरह मिल जाएगी
आपके डिवाइस की पूरी जानकारी जैसे लोकेशन, चोर की सेल्फी इस ऐप के जरिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर यूजर के मोबाइल नंबर पर भेजी जाएगी। ऐसे में फोन चोरी होने की स्थिति में यह ऐप सभी के बड़े काम आने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here