फिर डराने लगा कोरोना! आए इतने नए मामले

फिलहाल जिन राज्यों में कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं, उनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और ओडिशा शामिल हैं। इनके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय, मिजोरम और मणिपुर में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा हुआ है।

80

दो दिन कोरोना संक्रमण के मामले कम आने के बाद 18 जुलाई को फिर से नए केस बढ़ने से सरकार के साथ ही लोगों की भी चिंता बढ़ गई है। देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच एक बार फिर कोरोना के नए मामले 40 हजार को पार गए हैं, जबकि एक्टिव केस भी लगातार 4 लाख से ऊपर बने हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 41,157 नए मामले आए हैं। अच्छी बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों का दर बढ़कर 97.31 प्रतिशत हो गया है। देश भर में अभी तक कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगो की संख्या 2 करोड़ 796 है, जबकि बीते 24 घंटे में ठीक होने वालों की संख्या 42 हजार 4 है। इस दौरान 518 मरीजों की मौत हुई है।

इन राज्यों में संक्रमण अधिक
फिलहाल जिन राज्यों में कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं, उनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और ओडिशा शामिल हैं। इनके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय, मिजोरम और मणिपुर भी कोरोना संक्रमण बढ़ा हुआ है। इन राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण पूरे देश की चिंता बनी हुई है।

ये भी पढ़ेंः मुंबई में चार घंटे की बारिश में जल प्रलय! 19 लोगों की गई जान

सरकार सतर्क है और लोग हो रहे हैं जागरुक
अच्छी बात यह है कि कोरोना संक्रमण को लेकर जहां केंद्र के साथ ही राज्य सरकारें भी काफी सावधान हैं, वहीं लोग भी अब काफी जागरुक हो गए हैं। कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर कई राज्यों ने कड़े कदम उठाए हैं। यूपी और उत्तराखंड सरकार ने जहां 25 जुलाई से शुरू होने वाली कावंड़ यात्रा को रद्द कर दिया है, वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रतिबंधों में किसी प्रकार की ढील देने से इनकार कर दिया है। प्रदेश की ठाकरे सरकार ने मुंबई लोकल ट्रेनों में काफी दबाव के बावजूद आम लोगों को यात्रा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.