Republic Day Parade Rehearsal: दिल्ली में चार दिन तक बंद रहेंगे ये मार्ग

यातायात परिवर्तित होने की वजह से कई मार्गों पर भीड़भाड़ होने की संभावना है। इसे देखते हुए पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह समय लेकर घर से बाहर निकलें। नियम और सड़क अनुशासन का पालन करें।

495

Republic Day Parade Rehearsal: गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में तैयारियां जोरों पर(Preparations in full swing in Delhi for Republic Day) है। अभी परेड रिहर्सल(parade rehearsal) चल रही है। इस कारण चार दिन तक कई मार्ग बंद रहेंगे। इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी(Traffic advisory issued) की है। दिल्ली पुलिस(Delhi Police) के अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल को देखते हुए 17, 18, 20 और 21 जनवरी को विजय चौक से इंडिया गेट तक यह रिहर्सल की जाएगी। इस दौरान कई मार्ग बंद रहेंगे।

इस समय और इन रास्तों पर बंद रहेगा ट्रैफिक
एडवाइजरी में बताया गया है कि 17, 18,20 और 21 को सुबह 10.15 से दोपहर 12.30 बजे तक इन मार्गों यातायात प्रतिबंधित रहेगा। निर्देश के अनुसार, कर्तव्य पथ पर परेड की मुक्त संचलन को आसान बनाने के लिए कर्तव्य पथ-रफी मार्ग चौराहा, कर्तव्य पथ-जनपथ चौराहा, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड चौराहा और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागन पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

कई मार्गों पर भीड़भाड़ होने की संभावना
यातायात परिवर्तित होने की वजह से कई मार्गों पर भीड़भाड़ होने की संभावना है। इसे देखते हुए पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह समय लेकर घर से बाहर निकलें। नियम और सड़क अनुशासन का पालन करें। सभी चौराहे तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देश का पालन करें। किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं।

New Delhi: कितने वर्षों में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों में आएगी 50 प्रतिशत की कमी? गडकरी ने किया यह दवा

 जोरों पर रिहर्सल
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, विनय मार्ग शांतिपाठ आने वाले और नई दिल्ली और उससे आगे जाने वाले वाहन चालक सरदार पटेल मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट मार्ग आरएमएल के पास बाबा खड़क सिंह मार्ग और पार्क स्ट्रीट मंदिर मार्ग से निकले और उत्तरी दिल्ली नई दिल्ली की ओर बढ़े। गणतंत्र दिवस परेड के लिए कर्तव्य पथ पर रिहर्सल जोरों शोरों पर चल रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.