सीमेंट उद्योग में न्युवोको के दो नए उत्पाद लांच

भारत की पांचवीं सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी न्युवोको विस्टास कॉर्प लिमिटेड ने ज़ीरो एम वाटरशील्ड 2के और ज़ीरो एम स्पीडेक्स टाइल ग्राउट लॉन्च किया। न्युवोको के कंस्ट्रक्शन डेवलपमेंट एंड इनोवेशन सेंटर (सीडीआईसी) में विकसित, उत्पाद उपयोग के लिए तैयार हैं और पानी के किसी भी तरह के रिसाव के खिलाफ बेहतरीन प्रतिरोध प्रदान करते हैं।

ज़ीरो एम वाटरशील्ड 2के एक दो-कम्पोनेंट ऐक्रेलिक सीमेंटिटियस कोटिंग है जिसे साइट पर मिश्रित करने के लिए तैयार किया गया है और एक इलास्टोमेरिक वाटरप्रूफ परत प्रदान करने के लिए ब्रश द्वारा कंक्रीट और चिनाई वाली सतहों पर लगाया जाता है। इसकी कोटिंग एक कठोर फिनिश, सपाट सतह और जल प्रतिरोधक और नमी से बचाने के लिए एक अवरोध प्रदान करती है। यह पीने योग्य पानी के लिए सुरक्षित है, सीएफटीआरआई-मैसूर में परीक्षण किये गये यूएस-एफडीए दिशानिर्देशों की पुष्टि करता है और छत के स्‍लैब, स्नानघर, रसोई सिंक और छज्जों के लिए बेहतरीन एवं आदर्श है। यह उत्पाद भारत के उत्तरी बाजारों में 3 किग्रा और 15 किग्रा के पैक में उपलब्ध है और जल्द ही पूर्वी बाजारों में भी उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें – आखिर डब्ल्यूएचओ ने माना कोवैक्सीन का लोहा! क्या दबावतंत्र आया काम?

ज़ीरो एम स्पीडेक्स टाइल ग्राउट उपयोग के लिए तैयार बिना रेत वाला टाइल ग्राउट है, जिसमें सीमेंट, पॉलिमर, फिलर्स और विशेष एडिटिव्स शामिल हैं। इसमें स्थल पर केवल पानी ही मिलाना पड़ता है। यह टाइल जोड़ों को भरने के लिए उच्च गुणवत्ता वाला ज्वाइंट भराव प्रदान करता है ताकि मजबूत और लंबे समय तक चलने वाले टाइल जोड़ों का निर्माण किया जा सके। यह नॉन-श्रिंक, सेल्फ-क्योरिंग वाटरप्रूफ टाइल ग्राउट है। यह व्हाइट और आइवरी रंगों में 4 किलो के पाउच में उपलब्ध है, जो विट्रिफाइड, नॉन-विट्रिफाइड, सिरेमिक और पत्थर की टाइलों पर उपयोग किया जा सकता है। ये उत्पाद भारत के पूर्वी और उत्तरी बाजारों में उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here