Fashion Street Mumbai: मुंबई में 5 बेहतरीन बजट शॉपिंग स्थान जानने के लिए पढ़ें

इसे पेरिस के बाद दुनिया भर में फैशन का दूसरा घर माना जाता है, जहाँ बॉलीवुड से सीधे प्रेरित स्टाइलिश सामान मिलता है।

345

Fashion Street Mumbai: मुंबई शहर हमेशा से ही चमक-दमक, ग्लैमर और बॉलीवुड की याद दिलाता है। कई लोगों के सपनों का शहर, मुंबई दुनिया भर में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले शहरों में से एक है। कई पर्यटक आकर्षण स्थलों के साथ, यह महानगर फेरीवालों और स्ट्रीट शॉप्स से भरा हुआ है, जो पागलपन भरी खरीदारी के लिए सबसे बढ़िया जगह है।

इसे पेरिस के बाद दुनिया भर में फैशन का दूसरा घर माना जाता है, जहाँ बॉलीवुड से सीधे प्रेरित स्टाइलिश सामान मिलता है। आइए मुंबई में कुछ बजट-फ्रेंडली शॉपिंग जगहों पर नज़र डालें जो हर विदेशी की पसंदीदा जगह हैं।

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh Nursing college scam: सरकार का बड़ा एक्शन, अनफिट 66 कॉलेजों की मान्यता रद्द

फैशन स्ट्रीट (Fashion street)
मरीन लाइन्स के पास स्थित, फैशन स्ट्रीट में टी-शर्ट, जींस और ड्रेस से लेकर एक्सेसरीज़ तक पश्चिमी से लेकर पारंपरिक परिधानों का सबसे अच्छा चयन है, यह मुंबईकरों के बीच बेहद लोकप्रिय है और उचित मूल्य सीमा में भी उपलब्ध है। अगर आपको ब्रांड्स का शौक नहीं है, तो फैशन स्ट्रीट एक ऐसी जगह है जहाँ आपको ज़रूर जाना चाहिए और इसे शहर में सबसे ज़्यादा बजट के अनुकूल खरीदारी की जगहों में से एक माना जाता है।

यह भी पढ़ें- Mani Shankar Aiyar: मणिशंकर अय्यर की फिर फिसली जुबान, चीन को लेकर कही यह बात

लिंकिंग रोड (Linking Road)
बांद्रा लिंक रोड फैशन प्रेमियों और प्रभावशाली लोगों के लिए एक और लोकप्रिय शॉपिंग स्टॉप है। हालाँकि, यह बाज़ार आपको नवीनतम कपड़ों, हैंडबैग और जूतों के लिए दुकानदारों से मोलभाव करने और उनके साथ घूमने के लिए कहता है। खुदरा दुकानों से लेकर सड़क किनारे की दुकानों तक, आपको यह सब मिल जाएगा। इस जगह पर कुछ मनमोहक कैफ़े और रेस्तराँ भी हैं जहाँ सभी खाने के शौकीनों के लिए लोकप्रिय स्ट्रीट फ़ूड भी मिलता है, जो इसे एक ज़रूरी यात्रा स्थल बनाता है।

यह भी पढ़ें- Cyclone Remal: असम में आज स्कूल बंद, IMD ने पूर्वोत्तर के इन राज्यों के लिए ‘रेड’ अलर्ट किया जारी

कोलाबा (Colaba)
कोलाबा कॉजवे मार्केट मुंबई के सभी खाने-पीने के शौकीनों और फैशनपरस्तों के लिए स्वर्ग है। शानदार कपड़े, जूते, हैंडबैग, एक्सेसरीज और हस्तशिल्प का घर, आपको बोहेमियन स्टाइल और कोल्ड शोल्डर जैसे ट्रेंड मिलेंगे, जो सीधे भागे हुए लोगों से आते हैं। थकान भरे दिन के बाद, आप इलाके के मशहूर लियोपोल्ड कैफे में बैठकर आराम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jyotirlinga In India: इन 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन जीवन में क्यों अवश्य करने चाहिए?

चोर बाज़ार (Chor Bazaar)
कुंभारवाड़ा के पास स्थित यह बाजार हर प्राचीन वस्तु प्रेमी के लिए स्वर्ग है। यहाँ बिकने वाली वस्तुएँ अनोखी और बेहद किफ़ायती हैं। हालाँकि, आपको मोल-भाव करने की हिम्मत होनी चाहिए क्योंकि अगर आपमें झुंझलाहट की शक्ति है तो 10,000 रुपये का उत्पाद आसानी से 500 रुपये में बेचा जा सकता है। यह घर की सजावट और अपने प्रियजनों के लिए स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए एक आदर्श स्थान है, लेकिन जेबकतरों और चोरों से सावधान रहें क्योंकि बाजार में इन लुटेरों की बहुत भीड़ रहती है।

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली समेत कई शहर में भीषण गर्मी का प्रकोप, पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचा

सांता क्रूज़ बाज़ार (Santa Cruz Market)
अगर आप एथनिक कलेक्शन के शौकीन हैं, तो सांता क्रूज़ मार्केट आपके लिए एकदम सही जगह है। परंपराओं पर ज़्यादा खर्च न करते हुए, यह मार्केट अपने शानदार भारतीय एथनिक कपड़ों के लिए जाना जाता है, जो उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं। चूड़ियों से लेकर अनारकली, लहंगे, झुमके और बहुत कुछ, हर दुकान में लोकप्रिय डिज़ाइनरों और ब्रैंड के शानदार डुप्लीकेट किफ़ायती रेंज में मिलते हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.