आखिरकार यूपी सरकार ने भी कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक!

सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को कोरोना के खतरे के मद्देनजर कांवड़ यात्रा पर विचार करने की सलाह दी थी। आखिरकार न्यायालय की सलाह पर अमल करते हुए यूपी सरकार ने 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है।

83

आखिरकार उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। इसी के साथ पिछले कई दिनों से चला आ रहा असमंजस खत्म हो गया है। कोरोना संक्रमण और इसकी तीसरी लहर के खतरे के मद्देनजर योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है।

इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को कोरोना के खतरे के मद्देनजर कांवड़ यात्रा पर विचार करने की सलाह दी थी। आखिरकार न्यायालय की सलाह पर अमल करते हुए यूपी सरकार ने 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है।

उत्तराखंड सरकार पहले ही लगा चुकी है रोक
यूपी सरकार से पहले उत्तराखंड सरकार ने भी इस वर्ष की कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार की सीमाओं पर कांवड़ियों के प्रवेश को रोकने के लिए भी सख्त कदम उठाए हैं।

ये भी पढ़ेंः रश्मि ठाकरे बन सकती हैं मुख्यमंत्री!

कांवड़ संघों से चर्चा करने के बाद लिया निर्णय
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार पहले श्रद्धालुओं की भावनाओं को देखते हुए कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह प्रतिबंध नहीं लगाना चाह रही थी, लेकिन कोरोना संक्रमण बढ़ने के खतरे को देखते हुए उसने आखिर में इस पर रोक लगाने की घोषणा कर दी। इसके लिए यूपी सरकार ने कांवड़ संघों से भी बात की। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए कांवड़ संघ ने यात्रा रद्द करने पर सहमति जता दी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.