जानिए, कैसे सुरक्षित होगी व्हाट्सएप की बातचीत, नया फीचर लॉन्च

    व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर पेश किया है। यूजर्स अब नए चैट लॉक फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। यह एक बेहतरीन फीचर है।

    3541

    व्हाट्सएप (Whatsapp) एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए हम एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं। साथ ही इसकी पैरेंट कंपनी मेटा है इसके सीईओ मार्क जुकरबर्ग हैं। व्हाट्सएप पिछले कुछ दिनों से अपने यूजर्स (Users) के लिए नए अपडेट और फीचर लॉन्च कर रहा है। कंपनी यूजर्स के लिए एक नया फीचर (New Feature) भी लेकर आई है।

    चैट लॉक फीचर पेश
    एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में कंपनी ने एक ऐसा फीचर पेश किया है, जिससे आप अपने अकाउंट को एक ही समय में चार अलग-अलग डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर पेश किया है। व्हाट्सएप के कुछ बीटा यूजर्स अब नए चैट लॉक फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। यह एक बेहतरीन फीचर है क्योंकि अब आपको इस फीचर से अपनी चैट को छिपाने के लिए अपने व्हाट्सएप को पूरी तरह से बंद करने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, यूजर्स केवल उन चैट को छिपाने में सक्षम होंगे जिन्हें वे छिपाना चाहते हैं। यूजर्स को ध्यान में रखते हुए यह भी दावा किया जा रहा है कि लॉक चैट से फोटो या वीडियो फोन की गैलरी में अपने आप डाउनलोड नहीं होंगे।

    ये भी पढ़ें- शिमला नगर निगम चुनाव: जानिये, कितने प्रतिशत हुआ मतदान

    चैट लॉक फीचर को कैसे इनेबल करें

    1: सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स प्रोफाइल में जाना चाहिए।
    2: फिर नीचे स्क्रॉल करें और चैट लॉक विकल्प पर क्लिक करें।
    3: चैट को फ़िंगरप्रिंट के साथ लॉक करें विकल्प सक्षम होना चाहिए।
    4: इसके बाद आपकी चैट पूरी तरह से लॉक हो जाएगी।

    व्हाट्सएप ने इस फीचर को फिलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। प्लेटफॉर्म ने यह अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया है। आने वाले हफ्तों में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

    ये भी देखें- नौ वर्षों में बदली देश की तस्वीर – सीएम योगी

    Join Our WhatsApp Community
    Get The Latest News!
    Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.