कोरोना का आतंकः केवल तीन मरीज और 11 लाख की आबादी वाला शहर लॉकडाउन!

चीन इस समय दबाव में है क्योंकि देश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर कोरोना मरीज पाए जा रहे हैं। सबसे चिंता की बात तो यह है कि यहां आयोजित होने वाले विंटर ओलिंपिक में केवल एक महीना ही बचा है।

113

कोरोना ने एक बार फिर सिर उठाया है। इस वायरस से निपटने वाले पहले देश चीन ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। चीन ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं कि संक्रमण और अधिक न बढ़े। इसके लिए चीन ने अपनी सीमाओं पर सख्त पाबंदी लगा रखी है। यहां तक कि चीन ने लगभग 11 लोगों के शहर में मात्र तीन कोरोना मरीज मिलने के बाद लॉकडाउन लगा दिया है।

बता दें कि, चीन इस समय दबाव में है क्योंकि, देश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर कोरोना मरीज पाए जा रहे हैं। सबसे चिंता की बात तो यह है कि, यहां आयोजित होने वाले विंटर ओलिंपिक में केवल एक महीना ही बचा है।

घरों से निकलने पर पाबंदी
हेनान प्रांत के शहर युझोउ के सभी निवासियों को कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। इस शहर की आबादी लगभग 11 लाख है। पिछले कुछ दिनों में मात्र तीन मरीज मिलने के इस शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बात को लेकर उसकी खूब आलोचना हो रही है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस में दूल्हे पर किटकिट… अब पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू को मंत्री ने दे दी ऐसी सलाह

कई पाबंदियां पहले से ही लागू
वहां बस और टैक्सी सेवाओं के साथ-साथ शॉपिंग मॉल, संग्रहालय और पर्यटकों के आकर्षण केंद्रों को पहले ही बंद कर दिया गया है। चीन में 3 जनवरी को कुल 175 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से पांच हेनान प्रांत के हैं। हालांकि चीन में मरीजों की संख्या दुनिया के बाकी हिस्सों की तुलना में कम है, लेकिन मार्च 2020 के बाद यह पहली बार है, जब यहां कोरोना के मामलों में इतनी वृद्धि देखी जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.