ऐसे हुआ अमेरिकी राष्ट्रपति पर एरियल अटैक!

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पहली विदेश यात्रा में इंग्लैंड पहुंचे हैं। सप्ताह भर की इस यात्रा में वे ग्रुप-7 की बैठक और सहयोगी देशों से चर्चा करेंगे।

विश्व के सबसे सुरक्षित राष्ट्रपति पर हमला हो गया। ये एरियल अटैक था जिसकी भनक तक सुरक्षाकर्मियों को नहीं लगी, यहां तक की राष्ट्रपति से बात कर रहा सैन्य अधिकारी भी देखता रह गया और हमलावर अपना काम कर गया।

अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए निकले थे। विमान में सवार होने के पहले वे एक अज्ञात सैन्य अधिकारी से चर्चा करने लगे। वे जॉइंट बेस एंड्र्यूज पर थे। उन्हें एयर फोर्स वन में सवार होकर इग्लैंड जाना था। जहां उन्हें अमेरिका के सहयोगी यूरोपीय देशों में कोरोना महामारी से हुई दिक्कतों पर चर्चा करना है इसके लिए अलावा वे ग्रुप-7 की बैठक में हिस्सा लेना है।

ये भी पढ़ें – मॉनसून की पहली आहट में मातम, मुंबई के मालवणी में इमारत ढही, 11 लोगों की मौत

सुरक्षा घेरा तोड़
जी-7 बैठक में सम्मिलित होने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जॉइंट बेस एंड्र्यूज पर थे। इस बीच एक सैन्य अधिकारी से वे चर्चा करने लगे कि उनकी गर्दन पर कांटा (डंक) लग गया। ये डंक था सिकाडा का। यह एक पतिंगा था। जिसने करोड़ो रुपए प्रतिदिन के खर्च और विश्व के अत्याधुनिक संसाधनों से लैस सुरक्षा गार्डों को चकमा दे दिया। जब राष्ट्रपति पर यह एरियल अटैक हुआ एक सैन्य अधिकारी उनके समक्ष खड़ा होकर चर्चा कर रहा था।

राष्ट्रपति की प्रतिक्रिया
इसके बाद वहां खड़े पत्रकारों से मिलने के लिए आगे बढ़े राष्ट्रपति ने कहा,

सिकाडा पर ध्यान रखिये, मुझे एक मिला, उसने मुझे डंक मारा

पतिंगे हैं कि मानते नहीं
यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति पर एरियल अटैक हुआ हो।
⇒•डोनाल्ड ट्रंप को दो बार 2019 में पतिंगे परेशान कर चुके हैं। उस समय ट्रंप ने पूछा था कि, व्हाइट हाउस में पतिंगा       कैसे आ गया?
⇒•उनके पहले बराक ओबामा को व्हाइट हाउस में कार्यक्रम के बीच उनके माथे पर पतिंगा बैठ गया
⇒•अमेरिकी के पूर्व उप राष्ट्रपति माइक पेंसी तत्कालीन सिनेटर कमला हेरिस के साथ एक परिचर्चा में थे, उस समय           उनके सिर पर एक ब्लैग बग लंबे समय तक बैठा रहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here