दिल्ली वाले हरियाणा में फैला रहे हैं कोरोना! कैसे, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के केजरीवाल सरकार को खरीखोटी सुनाई है। उन्होंने कहा है,गुरुग्राम और फरीदाबाद में लगभग 70 प्रतिशत कोरोना मरीज दिल्ली से आए हैं।

कोरोना की सुनामी से बेहाल दिल्ली पर अब पड़ोसी राज्यों ने तरह-तरह के आरोप भी लगाने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय के निशाने पर रही केजरीवाला सरकार को अब पड़ोसी राज्य हरियाणा ने भी खरी-खोटी सुनाई है। हरियाणा सरकार का आरोप है कि उनके प्रदेश में दिल्ली वालों की वजह से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के केजरीवाल सरकार को खरी-खोटी सुनाई है। उन्होंने कहा है,’गुरुग्राम और फरीदाबाद में लगभग 70 प्रतिशत कोरोना मरीज दिल्ली से आए हैं। अब रोहतक, करनाल और अंबाला तक भी दिल्ली के मरीज आ रहे हैं, हम उनका इलाज कर रहे हैं। हमने सभी जिलों के उपायुक्तों को कहा है कि हर जिले में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जाए।’

बता दें कि दिल्ली में कोरोना की महामारी के बीच 27 अप्रैल को दिल्ली उच्च न्यायालय ने केजरीवाल सरकार को सख्त आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः कटघरे में केंद्र! कोरोना से लड़ने के लिए क्या है योजना?

केजरीवाल सरकार को फटकार
इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने केजरीवाल सरकार को कड़े कदम उठाने को कहा है। न्यायालय ने कहा है कि वह ऑक्सीजन की कालाबाजारी के साथ ही रेमडेसिविर और जीवन रक्षक दवाओं की कमी को लेकर कड़ी कार्रवाई करे। उच्च न्यायालय ने सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि आपकी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और यह सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए कि मेडिकल ऑक्सीजन, जो कम से कम लागत में मिलती है, उसकी कालाबाजारी या जमाखोरी के कारण लोगों को जान न गंवानी पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here