हिंदुत्व को समाप्त करने का ये है नया षड्यंत्र…

168

हिंदू, हिंदू धर्म, संस्कृति और हिंदुत्व शब्दों से जिन्हें विकार उत्पन्न होता है ऐसे लोगों का दल अमेरिका में एक षड्यंत्र रच रहा है। जिसमें अमेरिका के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के सम्मिलित होने का दावा किया जा रहा है। इस षड्यंत्र को ‘डिसमेन्टलिंग ग्लोबल हिंदुत्व’ के नाम से प्रचारित किया जा रहा है। इसमें भारत और अमेरिका के लोगों का समावेश है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह वामपंथी, हिंदू विरोधी और आरएसएस विरोध के विचारों से पूरित लोगों का एक दल है, जिसने अमेरिका में ‘डिसमेन्टलिंग ग्लोबल हिंदुत्व’ के नाम से एक व्यासपीठ गठित किया है। जिसके अंतर्गत 10 से 12 सितंबर की कालावधि में ऑनलाइन परिषद का आयोजन किया जाना है। इसके लिए पिछले 15 दिनों से ऑनलाइन प्रचार प्रसार शुरू है।

ये भी पढ़ें – कौन कर रहा हिंदुत्व के विघटन की साजिश… जानें उनके नाम और उनके समर्थकों को

https://twitter.com/dghconference/status/1426564508357648392

शैक्षणिक संस्थान हैं निशाने पर
अमेरिका के शैक्षणिक संस्थान इन लोगों के निशाने पर हैं। इसकी वेबसाइट पर दावा किया गया है कि उन्हें 900 शिक्षाविदों का समर्थन प्राप्त है, इसके अलावा विभिन्न संगठनों का समर्थन है। इस वेसाइट पर हिंदुओं को निशाने पर रखा गया है, जिसमें हिंदू और हिंदुत्व के अर्थ को छिन्न-भिन्न करने का प्रयास है और इसका दूसरा निशाना है राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ। इस कार्य में नक्सलवादी, वामपंथी-समाजवादी, तथाकथित हिंदू विरोधी सामाजिक कार्यकर्ता, ईसाई कार्यकर्ता, मुस्लिम कार्यकर्ता आदि सम्मिलित हैं।

इसे मराठी में पढ़ें – जागतिक पातळीवरून हिंदुत्वाचे उच्चाटन करण्यासाठी ‘हे’ रचले आहे षडयंत्र!

10 से 12 सितंबर ही क्यों?
अफगानिस्तान में तालिबानी शासन की तजपोशी हो रही है। प्रतिदिन क्रूरता की नई कहानियां सामने आ रही हैं। इस बीच 11 सितंबर भी आ रहा है, 2001 में 11 सितंबर को ही अमेरिका में आतंकी हमले हुए थे। उसे बीस वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। तालिबान की क्रूरता और हिंसा की चर्चा के बीच 11 सितंबर के दिन वैश्विक स्तर पर अलकायदा और उसकी शाखाओं पर वैश्विक टिप्पणियां होंगी। इसी टिप्पणी को दबाने के लिए ‘हिंदू आतंकवाद’ के नाम पर हिंदुओं के विरुद्ध षड्यंत्र रचा जा रहा है। जिसमें 10 से 12 सितंबर के बीच डिसमेन्टलिंग ग्लोबल हिंदुत्व के नाम पर एक सम्मेलन आयोजित करके उसकी सेज सजाई जा रही है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.