जोधपुर में फिर लहराईं तलवारें, चली चाकू छुरी! जानिये, अब तक कितने हुए गिरफ्तार

जोधपुर में हुए सांप्रदायिक तनाव के बीच कर्फ्यू लगाने के बाद भी हुए झगड़े में राजू मेवाड़ा को चाकू लगने पर मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

शहर में हुए सांप्रदायिक तनाव के बीच कफ्यॅू लगाने के बाद फिलहाल स्थिति नियंत्रण में लेकिन अब भी तनावपूर्ण बनी हुई है। दस थाना क्षेत्र पुलिस छावनी में बदल चुके है। पुलिस की गश्त और मार्च पास्ट जारी है। देर रात तक पुलिस ने 95 से ज्यादा लोगों को जिला पूर्व और पश्चिम मेें अब तक शांति भंग के आरोप में हिरासत में लिया है। कुल आठ प्रकरण पुलिस ने दर्ज हुए है। इनकी संख्या बढ़ भी सकती है। जिला पूर्व में तीन प्राथमिकी पुलिस दर्ज कर चुकी है। चौथी रिपोर्ट परिवादी की तरफ से दी जाने की कार्रवाई की जा रही थी। वहीं जिला पश्चिम में पुलिस को पांच छह परिवाद मिले है। जिनमें पांच पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिला पूर्व में अभी तक 50 लोगों को लगभग शांति व्यवस्था बिगाड़ने के लिए हिरासत में लिया गया तो पश्चिम में भी 40 से ज्यादा लोग बताए गए हैं।

पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवनभूषण यादव ने बताया कि दो प्राथमिकी सदर बाजार, एक खांडा फलसा में दर्ज हुई है। एक अन्य भी सदर बाजार में दर्ज हो सकती है। 50 से ज्यादा लोगों को शांति भंग में हिरासत में लिया गया है।

ये भी पढ़ें – अलवर पुलिस की बड़ी कार्रवाई : ऐसे दबोचे गए आईपीएल सट्टा किंग सहित तीन आरोपी

लहराईं तलवारें, तेजाब की बोतलों से हमला
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम हरफूलसिंह ने बताया कि 40 से ज्यादा लोगों का राउंडअप किया गया है। पांच छह परिवाद पुलिस को मिले है। जिस पर एफआईआर कुछ में दर्ज हो गई है। इस बीच दंगइयों ने सुनारों का बास में काफी आतंक मचाया। यहां पर खुलेआम तलवारें निकल गईं और तेजाब की बोतलों से हमला हुआ।

सूरसागर में कर्फ्यू के बावजूद चाकूबाजी, एक घायल
इधर कमिश्नरेट का जिला पश्चिम का सूरसागर थाना क्षेत्र में दोपहर में कर्फ्यू लगा दिया था। मगर बावजूद इसके गेंवा बाइपास रोड पर एक ही पक्ष के दो लोगों में विवाद हो गया। विवाद में बीचबचाव करने गए एक युवक को चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। घायल युवक राजू मेवाड़ा बताया जाता है। गेंवा बाइपास रोड पर वाल्मिकी समाज के कुछ युवकों में झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में राजू मेवाड़ा को चाकू लगने पर मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।सूरसागर थानाधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि इस घटना का शहर में हुए विवाद का कोई लेना देना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here