आप के सत्येन्द्र जैन की तिजोरी में ईडी की झाड़ू, करोड़ो की नकदी और किलो में सोना बरामद

इन्हें धन-शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जब्त किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन के आवास सहित विभिन्न ठिकानों पर की गई छापेमारी से बड़ी मात्रा में नकदी और सोना बरामद किया है। आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए झाड़ी को चुनाव चिन्ह बनाया था, वही झाड़ू जब आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन की तिजोरी पर लगी तो वह किलो में सोना और करोड़ो में नकदी उगलने लगी।

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार तलाशी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किए गए। अस्पष्टीकृत स्रोत से 2.85 करोड़ रुपये की नकद राशि और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के इन परिसरों में छिपे मिले। इन्हें धन-शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें – हरियाणा में चौटाला और विज के बीच पॉलिटिकल प्रपंच, मुख्यमंत्री की चिंता का समाधान

विज्ञप्ति के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 7 जून को पीएमएलए-2002 के तहत सत्येंद्र कुमार जैन और उनके सहयोगियों तथा अन्य व्यक्तियों के परिसर में एक तलाशी अभियान चलाया। इन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से काले धन को वैध बनाने में सत्येन्द्र जैन की मदद की थी।

इसमें आगे कहा गया है कि जांच से पता चला कि मैसर्स लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के एक सहयोगी सदस्य ने संपत्ति को अलग करने और जब्ती की प्रक्रिया को विफल करने के लिए सत्येंद्र कुमार जैन के स्वामित्व वाली कंपनी से अपने सहयोगियों के परिवार के सदस्यों को भूमि हस्तांतरण के लिए आवास प्रविष्टियां प्रदान की थीं।

छापेमारी की विस्तृत जानकारी के बारे में प्रवर्तन निदेशालय सूत्रों के अनुसार रामप्रकाश ज्वैलर्स के पास से 2.23 करोड़ रुपये नकद, वैभव जैन के पास से 41.5 लाख रुपये नकद, जीएस मथारू के पास से 20 लाख रुपये नकद और वैभव जैन के पास से सोने के 133 सिक्के बरामद हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here