खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी में छायी योगा की टीम, इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में स्थानीय चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय की योगा की टीम ने अपना हुनर दिखाते हुए मेडल पर कब्जा जमा लिया।

गत दिवस बेंगलुरू मेंं आयोजित हुई खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में स्थानीय चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय की योगा की टीम ने अपना हुनर दिखाते हुए ब्रांज मैडल पर कब्जा किया। पदक विजेता टीम के खिलाड़ी सचिन नाथूवास, निहाल सिंह कुंगड़, राहुल खरक, सन्नी भिवानी, अभिषेक पालुवास एवं कोच महेंद्र सिंह व विरेंद्र कालूवास का भिवानी पहुंचने पर विजय जुलूस निकाला गया तथा गाजे-बाजे के साथ खेल प्रेमियों ने भव्य स्वागत किया।

ग्रामीणों ने विजेता टीम एवं कोच का किया भव्य स्वागत 
विजेता टीम के भिवानी पहुंचने पर स्थानीय रेलवे जंक्शन से अनेक खेलप्रेमियों ने एकत्रित होकर शहर भर में विजय जुलूस निकाला तथा गांव नाथुवास पहुंचे, जहां पर भी ग्रामीणों ने विजेता टीम एवं कोच का भव्य स्वागत किया। इस मौके पर एनएसयूआई के सीबीएलयू के अध्यक्ष प्रवीण बूरा ने कहा कि सीबीएलयू ने अपनी स्थापना के थोड़े समय में बहुत ऊंचाईयों को छुआ हैं।

ये भई पढ़ें – आईपीएल 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों दी मात

टीम एवं कोच को बधाई
एक तरफ जहां शैक्षणिक माहौल में भी सीबीएलयू का नाम अव्वल स्थानों पर आता है तो वहीं खेलों के मामले में भी सीबीएलयू ऊंचाईयां छू रहा है। बूरा ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेल को भी अपनाना चाहिए। खेल से ना केवल शारीरिक, बल्कि मानसिक विकास भी होता है। खेल से विद्यार्थियों में एकाग्रता बढ़ती है, जो उनके खेल के साथ-साथ शिक्षण कार्य में काम आती है, जिससे विद्यार्थी हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाते हुए ना केवल जिले, बल्कि प्रदेश व देश का नाम भी रोशन करता हैं। उन्होंने विजेता टीम एवं कोच को बधाई देते हुए कहा कि ये भी टीम व कोच की मेहनत का नतीजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here