महिला अंडर-19 विश्व कप विजेताओं का गर्मजोशी से स्वागत, सौंपा गया ‘इतने’ करोड़ का चेक

29 फरवरी को टीम इंडिया ने इंग्लैंड को एकतरफा अंदाज में हराते हुए खिताब अपने नाम किया।

100

आईसीसी अंडर-19 महिला विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम 2 फरवरी को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर पहुंची, जहां प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

प्रशंसकों ने ढोल की थाप पर उनका जोरदार तरीके से अभिवादन किया और फूलों की वर्षा के साथ अपने विश्व कप चैंपियन का बड़े उत्साह और खुशी के साथ स्वागत किया।

1 फरवरी को किया गया भव्य स्वागत
– खिलाड़ियों को पहले 1  फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बीसीसीआई सचिव जय शाह, महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी द्वारा सम्मानित किया गया था।

-विश्व कप विजेता कप्तान शैफाली वर्मा ने 5 करोड़ रुपये का चेक लिया, बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की थी।

-इस अवसर पर सचिन तेंदुलकर ने कहा, “इस विश्व कप को जीतकर, आपने भारत में युवा लड़कियों को देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना दिया है। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की शुरुआत सबसे बड़ी बात होने जा रही है। मैं पुरुषों और महिलाओं के लिए समानता में विश्वास करता हूं।”

29 फरवरी को खिताब किया अपने नाम
29 फरवरी को टीम इंडिया ने इंग्लैंड को एकतरफा अंदाज में हराते हुए खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम ने फाइनल में पहले इंग्लैंड को केवल 68 रन पर आउट कर फिर 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.