महिला टी-20 विश्व कपः दक्षिण अफ्रीका में इस तिथि से आगाज

महिला टी-20 विश्वकप में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, आयरलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी।

127

10 फरवरी से यहां शुरू होने वाले महिला टी-20 विश्वकप-2023 के मद्देनजर तीनों मैदान तैयार हो चुके हैं। यह मुकाबले केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड, पार्ल के बोलैंड पार्क और पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में मैच खेले जाएंगे।

इसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। 26 फरवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। वर्ष 2020 में भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस बार भारतीय टीम की निगाह पहली बार खिताब जीतने पर है।

महिला टी-20 विश्वकप में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, आयरलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच केपटाउन में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें – बेपटरी हुई मालगाड़ी, रेल सेवा प्रभावित

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में दक्षिण अफ्रीका के साथ ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड और ग्रुप-बी में भारत के साथ इंग्लैंड, आयरलैंड, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज हैं। भारतीय टीम का पहला मुकाबला 12 फरवरी को केपटाउन में पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.